Breaking News

'गैंग्स ऑफ वासेपुर' की रॉयल्टी को लेकर निर्माता-निर्देशक अनुराग कश्यप ने किया चौंकाने वाला खुलासा

बॉलीवुड अभिनेत्री ऋचा चड्ढा (Richa Chadha) ने हाल ही एक ब्लॉग में नेपोटिज्म (Nepotism) को लेकर लिखा था। इसके साथ ही उन्होंने फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' (Gangs of Wasseypur) को लेकर भी ब्लॉग में खुलासा किया था। ऋचा ने बताया था कि उन्हें अब तक इस फिल्म के लिए रॉयल्टी नहीं मिली है। ऋचा ने ब्लॉग में लिखा था कि 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' के दोनों पार्ट्स के लिए उन्हें ढाई लाख रुपए दिए गए थे। उन्होंने ये भी कहा था कि इस फिल्म में अनुराग कश्यप ने उन्हें मौका दिया, जिस वजह से वे उनकी हमेशा आभारी रहेंगी। अभिनेत्री ने लिखा था,'मैं उस ब्रेक के लिए बकाया राशि वापस पाने की उम्मीद नहीं रखती हूं। फिल्म कल्ट हिट साबित हुई और आज मेरा कॅरियर उसी का दिया हुआ है।' अब इस मामले में फिल्म के निर्माता—निर्देशक अनुराग कश्यप ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

'गैंग्स ऑफ वासेपुर' की रॉयल्टी को लेकर निर्माता-निर्देशक अनुराग कश्यप ने किया चौंकाने वाला खुलासा

'लगानी पड़ी पूरी फीस'

ऋचा के रॉयल्टी वाले बयान पर अनुराग कश्यप ने ट्वीट करते हुए लिखा,'वह सही है। अधिकतर एक्टर्स और क्रू को उसके बराबर या उससे कम पे किया गया था। मुझे तो गैंग्स ऑफ वासेपुर बनाने के लिए अपनी पूरी फीस लगानी पड़ी।'

'कमाई के बारे में पता नहीं'

साथ ही उन्होंने लिखा कि 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' पर अभी भी उनका 50 प्रतिशत आईपीआर बचा हुआ है और हमको आज तक उसका एक रुपया भी नहीं मिला और ना ही उन्हें इसकी कमाई के बारे में कुछ पता है। उनका कहना है कि स्टूडियो के लिए तो फिल्म अभी भी फ्लॉप है।


कम बजट की फिल्म से कमाई नहीं

अनराग ने अपने ट्वीट में लिखा,'भले ही फिल्म को पूरी दुनिया में अलग-अलग ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर देखा गया, लेकिन उनके मुताबिक उन्होंने आज तक ऐसी किसी भी फिल्म से कमाई नहीं की जो 18 करोड़ से कम में बनी हो।'

कई स्टूडियो ऐसे ही काम करते हैं

फिल्ममेकर ने आगे बताया कि उन्हें कुछ वर्ष पहले इस फिल्म का तीसरा पार्ट बनाने के लिए भी कहा गया था। साथ ही उन्होंने लिखा कि कई स्टूडियो ऐसे ही काम करते हैं। सिर्फ यूटीवी ही ऐसा स्टूडियो है, जिसने फिल्मों की कमाई की रिपोर्ट समय पर भेजी है। बता दें कि गैंग्स आॅफ वासेपुर काफी लोकप्रिय हुई थी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments