Breaking News

बारिश बनी आफत, Badrinath Highway ब्लॉक होने से 400 लोग रास्ते में फंसे

नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण (Coronavirus Pandemic) के चलते जहां चार धाम यात्रा के लिए भक्त पहले से ही जूझ रहे हैं। ऐसे में भारी बारिश (Heavy Rain Fall) ने उनकी मुश्किलें और बढ़ा दी है। चट्टाने खिसकने से बद्रीनाथ हाईवे (Badrinath Highway Blocked) जगह-जगह से ब्लॉक हो गया है। सोमवार को तोता घाटी, सोनला, भनेरपाणी और लामबगड़ में हाईवे दिनभर अवरुद्ध रहा। जिसके चलते करीब 400 लोग रास्ते में फंस गए हैं। इतना ही नहीं भनेरपाणी में चट्टान से गिरे बोल्डर की चपेट में आने से दो बाइक और एक सेना वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

लगातार मूसलाधार बारिश और चट्टानों से गिरने वाले पत्थरों के चलते तोता घाटी में तीन दिन से ब्लॉक है। यहां से करीब 50 मीटर आगे बनाया गया रैंप भी ध्वस्त हो गया है। ऐसे में इसे ठीक करने के लिए पीडब्लूडी राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। वे पहाड़ी काटकर रास्ता बनाने की कोशिश कर रहे हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि मंगलवार से यातायात दोबारा बहाल हो सकेगा। इसके अलावा चमोली में भी रुक-रुककर हो रही बारिश से हाईवे अवरुद्ध हो गया है। भनेरपाणी में रविवार को 42 घंटे बाद वाहनों की आवाजाही शुरू हो हुई थी, लेकिन देर शाम दोबारा बारिश होने और चट्टानों से मलबा गिरने (Rock Debris) के कारण हाईवे बंद हो गया।

भनेरपाणी में चट्टान से छिटके बोल्डर के चलते दुर्घटनाएं भी हुईं। यहां दो मोटर साइकिल के ऊपर वो बोल्डर गिर गए जिससे वाहन पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए। इसके अलावा यहां खड़े सेना के सूमो वाहन भी चकनाचूर हो गए। ऐसे में जोशीमठ से आने-जाने वाले लोगों को दो किलोमीटर का सफर पैदल ही करना पड़ा। सोनला और लामबगड़ में भी कुछ ऐसा ही हाल रहा। यहां अचानक चट्टान से भारी मात्रा में बोल्डर और मलबा गिरने की वजह से दिनभर वाहनों की आवाजाही बाधित रही।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments