Breaking News

America: शिकागो में अंतिम संस्कार में शामिल लोगों पर ताबड़तोड़ फायरिंग, 14 घायल

वाशिंगटन। अमरीका के शिकागो में मंगलवार शाम अचानक ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू हो गई। शहर में मंगलवार रात अंतिम संस्कार के दौरान एकत्र लोगों पर एक हमलावर ने अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। इस घटना में 14 लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने बताया कि इस घटना की जांच जारी है, अपराधियों को जल्द पकड़ लिया जाएगा।

उप-अधीक्षक एरिक कार्टर का कहना है कि एक घर के बाहर अंतिम संस्कार में शामिल होने आए लोगों पर अचानक फायरिंग शुरू हो गई। ये लोग विलाप कर रहे थे, तभी एक एसयूवी रुकी और तबड़तोड़ गोलीबारी शुरू हो गई। कार्टर के अनुसार गोलीबारी से कई जगह आग लग गई। वहीं, एसयूवी आगे जाकर एक खंभे जा टकराई। इसमें सवार आरोपी निकलकर भाग गए। कार्टर के अनुसार इस संबंध में एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि जितने भी लोग इस घटना में घायल हुए हैं,वे सभी व्यस्क हैं।

प्रवक्ता लैरी लैंगफोर्ड के अनुसार गंभीर रूप से घायल लोगों को शिकागो दमकल विभाग द्वारा पास के अस्पताल में ले जाया गया। दरअसल, इस गोलीबारी के पीछे की मुख्य वजह को लेकर बताया गया है, गृह विभाग द्वारा शहर में बढ़ रहे अपराधों से निपटने के लिए दर्जनों संघीय एजेंटों को तैनात करने की योजना है, इस अपराध में कुख्यात अपराधियों के शामिल होने की आशंका है।

शिकागो की मेयर लोरी लाइटफुट ने मंगलवार को अपराधियों को चेतावनी देते हुए कहा कि शहर अपराध से लड़ने के लिए संघीय एजेंटों के साथ काम करेगा। उन्होंने कहा कि दमकल विभाग ने घटनास्थल से कुल 11 लोगों को अस्पताल पहुंचाया, जबकि अन्य को विभिन्न अस्पतालों में भेजा गया। स्थानीय लोगों का कहना है कि उन्होंने कई राउंड गोलियों की आवाज सुनी थी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments