Breaking News

अस्पताल की फिर सामने आई बदसलूकी, कोरोना मरीज के शव छोड़कर भागे डॉक्टर, 6 घंटे तक नहीं ली नहीं ली सुध

नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के इस दौर में कोरोना मरीजों (Corona patients dead body) के शवों के साथ बदसलूकी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। देश में जैसे-जैसे कोरोना वायरस (Coronavirus Outbreak) के मरीजों की संख्या बढ़ रही है। वैसे ही अस्पतालों में डॉक्टरों (Doctor) की व्यवस्थाओं में लापरवाही (Hospital Negligence) भी सामने आ रही है। इस बीमारी से मरने वाले शवों के साथ जिस तरह की खबरें है वह काफी परेशान कर देने वाली है।

शव छोड़कर भागे डॉक्टर

इसी क्रम में बिहार के आरा (Ara) से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई हैं। जहां सदर अस्पताल (Ara Sadar Hospital) के इमरजेंसी विभाग में कोरोना संक्रमित मरीज की मौत होने के बाद डॉक्टर सहित तमाम स्वास्थ्य कर्मी शव को छोड़कर भाग गए। हालात ऐसे हो गए कि इमरजेंसी (Emergency) को ओपीडी (OPD) में शिफ्ट कर आना पड़ा।

6 घंटे इमरजेंसी में पड़ा रहा शव

वहीं कोरोना संक्रमित मरीज (Corona infected patient) का शव करीब 6 घंटे तक इमरजेंसी में पड़ा रहा। परेशान परिजन इधर-उधर पूछताछ के लिए दौड़ते रहे लेकिन अस्पताल में किसी ने उनकी एक न सुनी।

दो दिन पहले हुई थी तबीयत खराब

मरीज की मौत के कई घंटों बाद अस्पताल प्रशासन (Hospital administration) ने खबर ली और शव को एंबुलेंस (Ambulances) में डालकर अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को दे दिया। परिजनों के मुताबिक पिता की दो दिन पहले तबीयत खराब होने के कारण आरा के कृष्णा नगर (Krishna Nagar Ara) से सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां जांच के दौरान पता चला कि पिता को कोरोना पॉजिटिव है। इस दौरान बुजुर्ग मरीज को आइसोलेशन वार्ड में नहीं भेजा गया और अगले ही दिन उनकी मौत हो गई।


हड्डी रोग विभाग के शिफ्ट रख दिया शव

मौत की खबर मिलते ही इमरजेंसी में तैनात स्वास्थ्यकर्मी विभाग व डॉक्टर छोड़कर भाग निकले। जिसके बाद हॉस्पिटल प्रबंधन ने इमरजेंसी विभाग को ओपीडी के हड्डी रोग विभाग के बाहर शिफ्ट कर दिया।

डॉक्टर पर लगाए गंभीर आरोप

मृतक के बेटे ने अस्पताल पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। अस्पताल की लापरवाही बरतने और शव ले जाने के वक्त कर्मचारियों द्वारा हाथ खड़े कर दिए जाने की बात भी कही है।

बता दें कि लगातार कोरोना मरीज के शवों के साथ इस तरह का अमानवीय व्यवहार सामने आ रहा है। यह कोई पहली घटना नहीं है। इससे भी पहले कई ऐसी घटनाएं घटित हो चुकी है। देश के अलग-अलग हिस्सों से ऐसी खबर सामने आती रही है।

बिहार कोरोना अपडेट

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण पिछले 24 घंटे के दौरान दो और व्यक्तियों की मौत हो जाने से इस रोग से अब तक मरने वालों की संख्या 179 हो गई है। राज्य में 12 जुलाई के बाद से हर दिन 1000 से ज्यादा कोरोना के नए मरीज पाए जा रहे हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments