Breaking News

भारतीय सेना में टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स के लिए आवेदन 28 जुलाई से होंगे शुरू, यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स

Army TGC 132 Application 2020: भारतीय सेना के टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स (टीजीसी – 132) के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 28 जुलाई 2020 से शुरू होगी। आर्मी टीजीसी 132 के लिए आवेदन का अपडेट ऑफिशियल वेबसाइट पर 23 जुलाई 2020 को जारी कर दिया गया है। जो उम्मीदवार भारतीय सेना द्वारा आयोजित किये जाने वाले जनवरी 2021 टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे भारतीय सेना के भर्ती पोर्टल, joinindianarmy.nic.in पर जाकर 28 जुलाई को दोपहर 12 बजे से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 अगस्त 2020 दोपहर 12 बजे तक है।

Army TGC 132 आधिकारिक नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें

पात्रता
भारतीय सेना के टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स (टीजीसी – 132) के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से सम्बन्धित ट्रेड्स में इंजीनियरिंग डिग्री ली हो या इसके अंतिम वर्ष में हों। साथ ही उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई 2021 को न्यूनतम 20 वर्ष और अधिकतम 27 वर्ष होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया
चयन में आवेदनों की स्क्रूटिनी और निर्धारित कट-ऑफ के अनुसार शार्टलिस्टंग, इंटरव्यू और एसएसबी के स्टेज 1 और स्टेज 2 और मेडिकल शामिल हैं। उम्मीदवारों के आवेदनों को विभिन्न विभागों में रिक्तियों की संख्या के अनुसार निर्धारित कट-ऑफ के आधार पर शार्टलिस्ट किया जाएगा। इसके बाद उम्मीदवारों को प्रयागराज, भोपाल, बेंगलूरू और कपूरथला चयन केंद्रों पर साइक्लॉजिस्ट, ग्रुप टेस्टिंग ऑफिसर और इंटरव्यूईंग ऑफिसर से इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जाएगा। इसके बाद शार्टलिस्ट किये गये उम्मीदवारों को एसएससी के स्टेज 1 परीक्षा के लिए आमंत्रित किया जाएगा, जिसमें सफल घोषित उम्मीदवारों को स्टेज 2 के लिए बुलाया जाएगा। एसएसबी द्वारा दोनो स्टेज के बाद शार्टलिस्ट किये गये उम्मीदवारों की मेडिकल परीक्षण किया जाएगा। इसके बाद रिक्तियों की संख्या के अनुसार बनी मेरिट के आधार पर उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र जारी किया जाएगा। चयन प्रक्रिया की अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर दिये गये नोटिफिकेशन को देखें।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments