Breaking News

World Bank Recession Report आने के बाद Share Market में भारी उतार-चढ़ाव, Fed Reserve की Meeting का भी दबाव

नई दिल्ली। भले ही अमरीकी बाजार रोजगार के अच्छे आंकड़ों और लॉकडाउन खुलने की वजह से फूला ना समा रहा हो, लेकिन विश्व बैंक की रिपोर्ट ( World Bank Report ) ने सभी के दांतों को खट्टा जरूर कर दिया है। विश्व बैंक ने अपनी रिसेशन रिपोर्ट ( World Bank Recession Report ) में कहा है कि ग्लोबल इकोनॉमी ( Global Economy ) चालू वित्त वर्ष में 5 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देख सकती है। वहीं दूसरी ओर आज फेड रिजर्व ( Fed Reserve ) की बैठक भी होने वाली है। एशियन बाजारों में मिला जुला कारोबार देखने को मिल रहा है। इन्हीं कारणों की वजह से आज भारतीय शेयर बाजार ( Indian Share Market ) में भारी उतार चढ़ाव है। सेंसेक्स ( Sensex ) और निफ़्टी 50 ( Nifty 50 ) मामूली बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं। आइए आपको भी बताते हैं कि मौजूदा समय में शेयर बाजार ( Share Market ) की किस तरह की स्थिति है।

Sugarcane Farmers Repayment: गन्ना किसानों के लिए खुशखबरी, जल्द मिलेंगे 22 हजार करोड़ रुपए

शेयर बाजार में उतार चढ़ाव जारी
आज भारतीय शेयर बाजार में भारी उतार चढ़ाव देख्खने को मिल रहा है। बांबे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख सूचकांक सुबह 7 बजकर 30 मिनट पर करीब 30 अंकों की तेजी के साथ 34400 अंकों पर कारोबार कर रहा है। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख सूचकांक करीब 9 अंकों की बढ़त के साथ करीब 10176 अंकों पर कारोबार कर रहा है। बीएसई स्मॉल कैप में 102.03 अंकों की तेजी देखने को मिल रही है। वहीं बीएसई मिड-कैप 92.62 और विदेशी निवेशकों के इंडेक्स सीएनएक्स मिडकैप 112.90 अंकों की बढ़त बनाए हुए हैं।

लगातार तीसरे दिन Petrol And Diesel Price में इजाफा, 138 दिन के उच्चतम स्तर पर पहुंचे दाम

सेक्टोरल इंडेक्स में हल्की बढ़त
सेक्टोरल इंडेक्स की बात करें तो कंज्यूमर ड्यूरेबल्स 324.99 अंकों की बढ़त देखने को मिल रही है। वहीं बैंक एक्सचेंज और बैंक निफ्टी 100 से ज्यादा अंकों की बढ़त पर कारोबार कर रहे हैं। कैपिटल गुड्स 75.71, बीएसई ऑटो 59.95, बीएसई एफएमसीजी 61.69, बीएसई हेल्थकेयर 77.27, बीएसई आईटी 27.73, बीएसई मेटल 61.21, तेल और गैस 57.26, बीएसई पीएसयू 40.56 और बीएसई टेेक में 5.93 अंकों की बढ़त देखने को मिल रही है।

कहीं भी LNG Station खोलकर कमा सकते हैं लाखों रुपए, जानिए पूरा तरीका

बढ़त और गिरावट वाले शेयर्स
पहले बढ़त वाले शेयरों की बात करें तो टाटा मोटर्स के शेयरों में 1.73 फीसदी की तेजी देखने को मिल रही है। इंडसइंड बैंक 1.64 फीसदी, भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन 1.51 फीसदी, यूपीएल 1.42 फीसदी और श्री सीमेंट्स 1.41 फीसदी की तेजी देखने को मिल रही है। वहीं दूसरी ओर गिरावट वाले शेयरों की बात करें तो नेस्ले इंडिया, विप्रो, डॉ रेड्डी लेबोरेटरीज, भारती एयरटेल और एचसीएल टेक्नॉलजी के शेयरों में एक फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments