300*250 ads

Breaking News

Weather Forecast: अगले 48 घंटे इन राज्यों में होंगे भारी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

नई दिल्ली।
Weather Forecast: भीषण गर्मी से तप रहे दिल्ली समेत उत्तर भारत ( North India ) में प्री मानसून ( Pre-Monsoon ) का दौर शुरू हो गया है। राजस्थान, हरियाणा, उत्तर प्रदेश में दो दिन से तेज हवाओं संग भारी बारिश ( Rain ) का दौर जारी है। दिल्ली एनसीआर ( Delhi NCR Weather ) में भी रुक-रुककर बारिश हो रही है।

प्री-मानसून के चलते उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग ( IMD Forecast ) का कहना है की जल्द ही दिल्ली समेत उत्तर भारत में मानसून ( Monsoon 2020 ) दस्तक दे सकता है। पिछले 24 घंटों की बात करें तो राजधानी दिल्ली, झारखंड, बिहार, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, गुजरात, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, केरल, कर्नाटक, तेलंगाना, गोवा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान में बारिश हुई।

weather forecast imd heavy rain thunderstorm alert in many states

अगले 48 घंटों में भारी बारिश का अलर्ट ( Heavy Rain Alert )
स्काईमेट के अनुसार, मध्य पाकिस्तान पर एक चक्रवाती क्षेत्र बना हुआ है। वहीं, एक अन्य चक्रवाती सिस्टम दक्षिण-पूर्वी उत्तर प्रदेश पर है। इन दोनों सिस्टमों के चलते उत्तर पश्चिम भारत में अगले 2-3 दिनों तक दिल्ली, चंडीगढ़, पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजस्थान के ज्यादातर हिस्सों में बारिश का दौर जारी रहेगा। कहीं-कहीं धूलभरी आंधी के साथ भारी बारिश भी हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार, चक्रवाती सिस्टम के कारण गर्मी से राहत मिलेगी और तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर नहीं जाएगा

Weather Forecast : दिल्ली एनसीआर में अल सुबह हुई बारिश, 24-25 जून को दस्तक देगा Monsoon

weather forecast imd heavy rain thunderstorm alert in many states

अगले 2-3 दिनों में उत्तर भारत में दस्तक देगा मानसून
मौसम विभाग ने कहा है कि अगले 2 से 3 दिनों में मानसून उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में दस्तक दे देगा। इसके अलावा पर्वतीय क्षेत्रों में अगले तीन-चार दिनों में मानसून का आगमन हो सकता है। जिसके चलते इन इलाकों में अच्छी बारिश दर्ज की जा सकती है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments