300*250 ads

Breaking News

Weather Forecast : दिल्ली एनसीआर में अल सुबह हुई बारिश, 24-25 जून को दस्तक देगा Monsoon

नई दिल्‍ली। दिल्‍ली एनसीआर ( Delhi NCR ) में सोमवार की सुबह में ठंडी हवाओं के बीच प्री मॉनसून ( Pre Monsoon ) बारिश हुई। बारिश होने से दिल्लीवासियों को चिलचिलाती गर्मी और उमस से राहत मिली। बारिश की वजह से मौसम सुहाना होने के साथ मॉनसून के अच्‍छे होने के संकेत भी मिल रहे हैं।

बता दें कि दिल्‍ली-एनसीआर में तीन दिन से लगातार सुबह के समय हल्‍की बारिश हुई है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ( IMD ) के मुताबिक सोमवार को आसमान में बादल छाए रहेंगे जबकि हल्की-हल्‍की बारिश होती रहेगी और आसमान में बादल छाए रहेंगे। न्‍यूनतम तापमान के 25 डिग्री सेल्सियस तक गिरने का अनुमान है। अधिकतम तापमान 37 डिग्री तक जा सकता है।

Weather Update : Delhi NCR वालों को चिलचिलाती गर्मी से भारी राहत, बारिश की संभावना बरकरार

दिल्‍ली एनसीआर और हरियाणा में 24 से 25 जून के आसपास दक्षिण-पश्चिम मॉनसून पहुंने की संभावना है।

भारतीय मौसम विभाग ( India Meteorological Department ) के मुताबिक अपने तय समय 27 जून से पहले मानसून 24-25 जून के आसपास दिल्ली, हरियाणा और पंजाब में दस्तक देगा।

देश की राजधानी के साथ उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) में भी मानसून पूरी तरह से सक्रिय हो चुका है। पिछले 36 घंटों के दौरान राज्य के कई हिस्सों में बारिश हुई है। देश के पूर्वी हिस्सों में मानसून जोरों पर है। पश्चिमी इलाकों में यह सामान्य है। पिछले 36 घंटों के दौरान राज्य के पूर्वी हिस्सों के अधिकतर इलाकों में जबकि पश्चिमी भागों में कुछ स्थानों पर बारिश हुई।

केंद्रीय मंत्री वीके सिंह का बड़ा खुलासा - भारत ने भी चीन के कई सैनिकों को वापस किया

दक्षिण-पश्चिम मानसून ( South-West Monsoon ) के उत्तर प्रदेश की ओर बढ़ने के कारण दिल्ली में 27 जून की उसकी सामान्य तिथि से दो-तीन दिन पहले मानसून पहुंचने की संभावना है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments