Breaking News

Weather Forecast: दिल्लीवासियों को 15 जून तक राहत, उत्तर भारत में आंधी-तूफान और बारिश का अलर्ट

नई दिल्‍ली।
Weather forecast दिल्ली समेत उत्तर भारत ( North India ) में मौसम का मिजाज पूरी तरह बदल गया है। दिल्ली एनसीआर ( Delhi Weather ) में हल्की बूंदाबांदी से गर्मी से राहत मिली है। वहीं, उत्तर भारत में भी बादलों की आवाजाही के बीच तेज हवाओं से लू ( Heat Wave ) का प्रकोप खत्म हो गया है। मौसम विभाग ( IMD Forecast ) का कहना है कि दिल्‍ली-एनसीआर में बादल छाए रहने का अनुमान है, जिससे लू से राहत मिलेगी। 6 जून को दिल्ली एनसीआर के विभिन्न स्थानों पर हल्की बारिश ( Rain ) हो सकती है। बता दें कि दिल्ली में हवा और हल्की बूंदाबांदी से तापमान में काफी गिरावट आई है।

Delhi Coronavirus मरीजों की संख्या 26 हजार के पार, अभी तक 708 की मौत

पश्चिमी विक्षोभ के चलते बदला मौसम
मौसम विभाग के अनुसार, कई राज्यों में पश्चिमी विक्षोभ ( Western Disturbance ) का असर है। इसके चलते 13 जून तक हल्‍की बारिश होगी। 8 जून से 11 जून के दौरान अधिकतम तापमान में 2 से 4 डिग्री की वृद्धि होगी। हालांकि, तापमान 39-40 डिग्री तक ही पहुंचेगा। लेकिन, हवाओं के चलते इसमें गिरावट भी हो सकती है। 10 जून के लगभग जब बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का सिस्टम बनेगा, जिसके चलते 12 जून को 50-60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाओं चलेंगी। दिल्ली-एनसीआर, यूपी, उत्तराखंड और पूर्वी राजस्थान, यूपी और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में भारी बारिश होगी। दिल्ली एनसीआर में हल्की बारिश और बादलों की आवाजाही के चलते 15 जून तक लू की स्थिति नहीं बनेगी और लोगों को थोड़ी राहत महसूस होगी।

इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट ( IMD Heavy Rain Alert )
स्काईमेट के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, गुजरात के पूर्वी भागों, कोंकण गोवा, तटीय कर्नाटक, केरल और तटीय आंध्र प्रदेश में भी हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। कहीं-कहीं पर भारी बारिश के भी आसार हैं। आंतरिक कर्नाटक, मध्य महाराष्ट्र, तमिलनाडु, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश के बाकी हिस्सों, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी हिमालयी राज्यों, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बौछारें गिरने की संभावना है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments