Breaking News

Unlock 1.0 में पहली बार बढ़े Petrol Diesel Price, जानिए आपके शहर में कितनी हो गइै है कीमत

नई दिल्ली। 8 जून से देश में मॉल और रेस्त्रां खुल रहे हैं और देश की ऑयल कंपनियों ने लॉकडाउन में पहली बार पेट्रोल और डीजल के दाम ( Petrol Diesel Price Today ) में जबरदस्त इजाफा कर दिया है। देश के चारों महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमत ( Petrol Diesel Price ) में 60 पैसे प्रति लीटर की जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। इस इजाफा के बाद राजधानी दिल्ली ( New Delhi ) में पेट्रोल के दाम ( Petrol Price Today ) 71 रुपए और डीजल की कीमत ( Diesel Price Today ) 70 रुपए प्रति लीटर के करीब पहुंच गए हैं। जानकारों की मानें तो यह कयास काफी दिनों से लगाए जा रहे थे कि ऑयल कंपनियां पेट्रोल और डीजल के दाम में इजाफा कर सकती हैं। आइए आपको भी बताते हैं कि देश के चारों महानगरों में पेट्रोल और डीजल के दाम में कितनी बढ़ोतरी हो गई है।

पेट्रोल के दाम में इजाफा
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम में 60 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है। जिसके बाद देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम 71.84 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल के दाम में 59 पैो प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है। जिसके बाद दोनों महानगरों में पेट्रोल के दाम क्रमश: 71.89 और 78.91 रुपए प्रति लीटार हो गए हैं। जबकि चेन्नई में डीजल की कीमत में 73 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी के दाम 76.07 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

डीजल की कीमत में जबरदस्त उछाल
वहीं दूसरी ओर आईओसीएल ने डीजल की कीमत में भी जबरदस्त इजाफा किया है। देश के चारों महानगरों में डीजल के दाम 52 पैसे प्रति लीटर से लेकर 60 पैसे प्रति इलीटर की बढ़ोतरी की है। सबसे ज्यादा दाम देश की राजधानी दिल्ली में 60 पैसे प्रति लीटर बढ़े हैं। जिसके बाद यहां पर दाम 69.99 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं कोलकाता में 55 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी के बाद दाम 66.17 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम में क्रमश: 58 और 52 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमश: 68.79 रुपए प्रति लीटर और 68.74 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments