Breaking News

Srinagar Encounter Live: घर में छिपे तीन आतंकी, आत्मसमर्पण के लिए बुलाए गए मां-बाप की अपील बेकार

श्रीनगर। घाटी के जैदीबल इलाके में सुरक्षाबलों के साथ चल रही मुठभेड़ ( Srinagar Encounter ) में एक घर के भीतर तीन आतंकियों ( Three terrorists ) को घेर लिया गया है। इन तीन ( Three terrorists ) में से एक आतंकवादी पिछले महीने हुए बीएसएफ जवानों पर हुए हमले में शामिल था। फिलहाल सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार ( jammu and kashmir encounter today ) गिराया है। जबकि दो आतंकियों के स्थानीय होने की जानकारी मिलने के बाद उनके मां-बाप को बुलाया गया, लेकिन आतंकियों ने उनकी अपील नहीं मानी।

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों का काल बने सुरक्षाबलों के जवान, देखते ही देखते एनकाउंटर में ठोक डाले 8 आतंकी

श्रीनगर के पुलिस ( jammu and kashmir police ) महानिरीक्षक (IG) विजय कुमार रविवार बताया कि जब सुरक्षाबलों ( Security Forces encounter ) को यह पता चला कि जैदीबल स्थित एक घर में चारों और घेर लिए गए दो आतंकवादी स्थानीय निवासी हैं, तो आत्मसमर्पण की अपील करने के लिए उनके माता-पिता को बुलाया गया।

मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा, "तीन आतंकवादी एक घर में घिर गए हैं। अपने सूत्रों के माध्यम से हम उनकी पहचान के बारे में जानते हैं और उनके माता-पिता को बुलाया है, जिन्होंने उनसे आत्मसमर्पण करने की अपील की। लेकिन उन्होंने भरोसा नहीं किया। हमने उन्हें आत्मसमर्पण करने के लिए ढाई घंटे दिए। परिवार के सदस्यों के अनुसार दो आतंकवादी स्थानीय निवासी हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई शुरू की। इनमें से दो वर्ष 2019 के बाद से सक्रिय हुए हैं। वहीं, एक आतंकी पिछले महीने दो बीएसएफ जवानों पर हुए हमले में शामिल था।"

उन्होंने बताया कि रविवार सुबह श्रीनगर ( Jammu and Kashmir news in Hindi ) के जैदीबल इलाके में सुरक्षाबलों की एक संयुक्त टीम और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी हो रही है। सुरक्षाबलों ने क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिलने के बाद इलाके की घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया था। एक आतंकी को मार गिराया गया है। श्रीनगर क्षेत्र में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम में CRPF वैली QAT (क्विक एक्शन टीम) और जम्मू- कश्मीर पुलिस के जवान शामिल हैं। आगे की जानकारी आनी बाकी है।

दो मासूम बच्चों समेत परिवार के चार सदस्य फंदे से लटके मिले, कार के भीतर मृत मिला कोरोना मरीज

गौरतलब है कि बीते मई में सुरक्षाबलों ने श्रीनगर के नावा कदल इलाके में एक घंटे तक चली गोलीबारी के बाद एक कश्मीरी अलगाववादी नेता के बेटे सहित हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादियों को मार गिराया था।

19 मई को नावा कदल इलाके में 12 घंटे तक चली मुठभेड़ के दौरान आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच गोलीबारी में हुए विस्फोट में एक दर्जन से अधिक घर भी क्षतिग्रस्त हो गए थे। वहीं, मुठभेड़ के दौरान केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के तीन जवान और एक पुलिसकर्मी भी घायल हो गया था।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments