Breaking News

अब कैसे चलेगा काम, एक समान हुए Petrol और Diesel के दाम

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल की कीमत ( Petrol Diesel Price Today ) में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है। पेट्रोल के दाम ( Petrol Price Hike ) जहां नए स्तर पर पहुंच रहे हैं। वहीं दूसरी ओर डीजल की कीमत ( Diesel Price Hike ) नई ऊंचाई पर पहुंच गई है। खास बात तो ये है कि देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल और डीजल के दाम ( Petrol And Diesel Price Difference ) में मात्र 71 पैसे प्रति लीटर का फर्क रह गया है। कभी यह फर्क 10 रुपए के आसपास रहा करता था। आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल की की कीमत ( Petrol Diesel Price Hike ) में कोई फर्क नहीं रह जाएगा। अगर बात आज की करें तो पेट्रोल की कीमत ( Petrol Price Today ) में 33 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है। जबकि डीजल की कीमत ( Diesel Price Today ) में 58 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है। आइए आपको भी बताते हैं कि आज आपके शहर तमें पेट्रोल और डीजल के दाम Petrol Diesel Prices ) क्या हो गए हैं।

पेट्रोल की कीमत में इजाफा
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम में 30 पैसे प्रति लीटर से ज्यादा बढ़ोतरी देखने को मिली है। बात पेट्रोल की की करें तो 33 पैसे प्रति लीटर के इजाफे के साथ 79.56 रुपसए प्रति लीटर हो गए हैं। जबकि कोलकाता और मुंबई में 32 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है, जिसके बाद दोनों महानगरों में दाम क्रमश: 81.27 रुपए और 86.36 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। चन्नई में पेट्रोल के दाम 29 पैसे प्रति लीटर के इजाफे के साथ 82.87 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

नई ऊंचाई पर पहुंची डीजल की कीमत
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार डीजल की कीमत में 50 पैसे प्रजि लीटर से ज्यादा का इजाफा हुआ चुका है। देश की राजधानी दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम में क्रमश: 58 पैसे, 53 पैसे, 55 पैसे और 50 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है, जिसके बाद चारों महानगरों में दाम क्रमश: 78.85 रुपए, 72.14 रुपए, 77.24 ुपए और 76.30 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

16 दिनों में इतना हुआ इजाफा
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमत में जबरदस्त इजाफा हो चुका है। आने वाले दिनों में यह इजाफा और होने की उम्मीद की जा रही है। पहले बात पेट्रोल की करें तो देश की राजधानी दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में क्रमश: 8.30 रुपए, 8.12 रुपए, 8.06 रुपए और 7.33 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है। जबकि डीजल के दाम में क्रमश: 9.47 रुपए, 8.62 रुपए, 9.02 रुपए और 8.12 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments