Breaking News

Mexico में 7.4 तीव्रता का भूकंप, तेज झटकों के कारण सुनामी अलर्ट जारी

मेक्सिको। अमरीका (America) के मेक्सिको (Mexico) में मंगलवार को भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। इन झटकों की तीव्रता 7.4 रिक्टर स्केल मापी गई। यूएस जियोलॉजिकल सर्वे (USGS) के अनुसार भूकंप की तीव्रता काफी ज्यादा थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भूकंप में एक शख्स की मौत की आशंका जाहिर की गई है। इस भूकंप के झटके इतने भयानक थे कि कुछ तस्वीरों को इसकी झलक देखने को मिली। इनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की गई हैं।

earthquake in mexico

USGS के मुताबिक मेक्सिको के वाहाका (Oaxaca) में आए इस भूकंप का केंद्र धरती से 26.3 किमी नीचे था। भूकंप के झटके लगते ही लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। लोग सड़कों पर भागने लगे। इस दौरान कई इमारते हिल रही थीं। मेक्सिको के सीज्मोलॉजिकल इंस्टिट्यूट के मुताबिक 7.1 तीव्रता से ज्यादा तीव्र झटके खतरनाक श्रेणी में रखे जाते हैं।

लोगों ने बताया कि शुरू में काफी कम कंपन महसूस की गई। बाद में ये कंपन तेज हो गई। अचानक इस झटके की तीव्रता बढ़ने के कारण लोग घरों से निकलकर भागने लगे। इस दौरान कोई नुकसान तो नहीं अभी तक नहीं देखा गया है। भूकंप के बाद मेक्सिको के हॉन्डोरस, अल सैल्वाडोर और गुअटमाल में सुनामी की चेतावनी जारी कर दी गई है। प्रशासन ने भूकंप के केंद्र के 621 मील के आव्रत में तटीय सुनामी लहरों के आने चेतावनी जारी की है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments