300*250 ads

Breaking News

July के पहले दिन Petrol और Diesel की कीमत में राहत, जानिए आज के दाम

नई दिल्ली। जुलाई महीने के पहले दिन पेट्रोल और डीजल के दाम ( Petrol Diesel Price Today ) में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार लगातार दूसरे दिन भी पेट्रोल और डीजल की कीमत ( Petrol Diesel Price Unchanged ) को स्थिर रखा गया है। जबकि जून के महीने में देश की राजधानी दिल्ली में डीजल की कीमत ( Diesel Price Today ) में 11 रुपए प्रति लीटर से ज्यादा का इजाफा देखने को मिल चुका है। जबकि पेट्रोल की कीमत ( Petrol Price Today ) में 9 रुपए प्रति लीटर से ज्यादा की बढ़ोतरी हो चुकी है। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल की कीमत ( Petrol Diesel Prices ) में कुछ दिन और स्थिरता देखने को मिल सकती है।

14 जुलाई से Bharat Bond ETF में फिर से निवेश करने का है मौका, बस करना होगा यह काम

पेट्रोल के दाम में लगातार दूसरे दिन स्थिरता
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महनगरों में बुधवार को पेट्रोल की कीमत में लगातार दूसरे दिन कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। जबकि सोमवार को पेट्रोल के दाम में 5 पैसे प्रति लीटर की मामूली बढ़ोतरी देखने को मिली थी। जिसके बाद देश देश की राजधानी दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल के दाम क्रमश: 80.43 रुपए, 82.10 रुपए, 87.19 रुपए और 83.63 रुपए प्रति लीटर हो गए थे। आपको बता दें कि 7 जून में पेट्रोल के दाम में लगाजार इजाफा देखने को मिला है।

जल्द मिलेगा Microsoft में काम करने मौका, Noida में बनने जा रहा 4000 की Capacity का Campus

डीजल के दाम भी नहीं हुआ बदलाव स्थिर
वही बात डीजल की कीमत की बात करें तो देश के चारों महानगरों में लगातार दूसरे दिन दाम में स्थिरता देखने को मिली। जबकि सोमवार को देश की राजधानी दिल्ली में 13 पैसे, कोलकाता और मुंबई 12 पैसे एवंं चेन्नई मे 11 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला था। जिसके बाद चारों महानगरों में डीजल के दाम क्रमश: 80.53 रुपए, 75.64 रुपए, 78.83 रुपए और 77.72 रुपए प्रति लीटर दाम हो गए थे। आज भी यही दाम चारों महानगरों के लोगों को चुकाने होंगे।

सरकार द्वारा Chinese Apps पर प्रतिबंद के बाद Telecom Companies उठाएंगी बड़ा कदम

जून में 11 रुपए से ज्यादा महंगा हुआ डीजल
जून में पेट्रोल और डीजल के दाम में बेहिसाब बढ़ोतरी देखने को मिली है। इस महीने के सात जून से 30 जून तक पेट्रोल और डीजल के दाम में रोजाना बदलाव देखने को मिले हैं। इन 24 दिनों में दिल्ली में डीजल 11.14 रुपए लीटर महंगा हो गया है जबकि इन 24 दिनों में 21 बार पेट्रोल के दाम में वृद्धि के बाद पेट्रोल 9.17 रुपए लीटर महंगा हो गया है। बाकी महानगरों की बात करें तो अब तक कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम में क्रमश: 8.80 रुपए, 8.87 रुपए और 8.10 रुपए प्रति प्रति लीटर हो इजाफा हो चुका है। जबकि डीजल के दाम में तीनों महानगरों में क्रमश: 10.02 रुपए, 10.62 रुपए और 9.50 रुपए प्रति लीटर महंगा हो गया है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments