Breaking News

Delhi में COVID-19 पर सियासत, Manish Sisodia ने BJP पर लगाया गंदी राजनीति करने का आरोप

नई दिल्ली। पूरे देश में कोरोना वायरस ( coronavirus in india ) को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। वहीं, इस महामारी को लेकर देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली ( Delhi ) में जमकर राजनीति शुरू हो गई है। दिल्ली के डिप्टी सीएम और AAP नेता मनीष सिसोदिया ( manish sisodia ) ने BJP पर गंदी राजनीति करने का आरोप लगाया है।

APP ने बीजेपी साधा निशाना

दरअसल, ये पूरा खेल दिल्ली के राज्यपाल अनिल बैजल (LG Anil Baijal ) के एक फैसले से शुरू हो गया। LG अनिल बैजल ने दिल्ली सरकार ( Delhi Government ) के उस फैसले को पलट दिया, जिसमें केजरीवाल सरकार ने कहा था कि दिल्ली के प्राइवेट ( Private Hospital ) और सरकारी हॉस्पिटल ( Government Hospital ) में केवल दिल्लीवासियों का ही इलाज होगा। केजरीवाल सरकार के इस फैसले को दिल्ली के राज्यपाल ने पलट दिया था। जिसके बाद मनीष सिसोदिया ने बीजेपी ( Mansih Sisodia on Bjp ) पर निशाना साधा है। डिप्टी सीएम ने कहा कि बीजेपी ने LG पर दबाव बनाया और हमारे फैसले को पलट दिया। उन्होंने कहा कि अब यहां के हॉस्पिटल में दिल्ली के लोगों को प्राथमिकता नहीं दी जाएगी। सिसोदिया ने कहा कि आखिर बीजेपी कोरोना वायरस को लेकर राजनीति क्यों कर रही है। क्योंकि, राज्य सरकार की नीतियों को खत्म करने की बीजेपी कोशिश कर रही है।

सिसोदिया ने BJP पर लगाए गंभीर आरोप

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (deputy cm manish sisodia) कहा कि बीजेपी शासित राज्यों ने वेंटिलेटर और PPE घोटाले हो रहे हैं। लेकिन, दिल्ली सरकार पूरी ईमानदारी के साथ इस महामारी से लड़ रही है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार के काम को बीजेपी से बर्दाश्त नहीं हो रहा है, लिहाजा LG पर दबाव डालकर गंदी राजनीति बीजेपी कर रही है।

LG ने बदला केजरीवाल सरकार का फैसला

यहां आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना ( coronavirus in delhi ) के बढ़ते मामले को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने कहा था कि दिल्ली के हॉस्पिटल में केवल दिल्लीवासियों का ही इलाज होगा। CM अरविंद केजरीवाल के मुताबिक, जून के अंत तक 15 हजार बेड की जरूरत होगी, जबकि दिल्ली में 10 हजार बेड ही उपलब्ध हैं। लिहाजा, सबको हॉस्पिटल में इलाज करना संभव नहीं होगा। केजरीवाल के इस फैसले पर LG अनिल बैजल ने आपत्ति जताई और सरकार के इस फैसले को बदल दिया। इसके साथ ही LG ने ICMR के दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करने का भी आदेश दिया है। फिलहाल, इस पूरे मामले पर राजनीति शुरू हो गई है। LG के इस फैसले का बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार के अन्य राज्यों के रोगियों का इलाज नहीं करने के मूर्खतापूर्ण आदेश को खत्म करने के लिए LG की ओर से सराहनीय कदम उठाया गया है। उन्होंने कहा कि हम सबको मिलकर कोरोना महामारी से लड़ना होगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments