Breaking News

Coronavirus: संक्रमण के मामले में भारत ने इटली को पीछे छोड़ा, एक दिन में 9600 मामले सामने आए

नई दिल्ली। देश में कोरोना संक्रमण के मामले दुनिया के कई देशों की तुलना में काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। बीते कुछ दिनों इनमें काफी उछाल आया है। यहां पर शुक्रवार को एक दिन में करीब 295 मौतें कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण हुईं हैं। वहीं संक्रमण के 9600 मामले सामने आए हैं। ये अब तक तक सबसे उच्चतम आंकड़ा है। संक्रमण के कुल आंकड़ों की संख्या देखी जाए तो ये इटली (Italy) को पीछे छोड़ रहा है। देश में इस समय कुल संक्रमण के आंकड़े 236117 हैं, वहीं इटली में आंकड़े 234531 है।

LAC Tension: India-China के बीच लेफ्टिनेंट जनरल की बैठक आज, सीमा विवाद पर निकल सकता है हल

कोरोना वायरस से विभिन्न राज्य में मारे गए लोगों के आंकड़ों को देखें तो एक दिन में सबसे अधिक महाराष्ट्र में 139 मौतें हुईं हैं। वहीं दिल्ली 58, गुजरात में 35, तमिलनाडू में 12 और बेंगाल में 11 मौतें हुई हैं। कोरोना संक्रमण के मामले में भारत पूरे विश्व में पांचवे पायदान पर है। इटली के बाद जल्द वह स्पेन (Spain) को भी पीछे छोड़ देगा। शुक्रवार को भारत ऐसा तीसरा राष्ट्र बन गया जहां एक दिन में रूस और ब्राजील के बाद सबसे अधिक कोविड-19 के मामले सामने आए हैं।

भारत में सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र में हैं। यहां एक दिन में 2436 मामले सामने आए हैं। वहीं तमिल नाडू में 1438 मामले, गुजरात में 510, उत्तर प्रदेश में 502, बंगाल में 427, छत्तीसगढ़ में 106 और झारखंड में 96 लोग संक्रमित हुए हैं। वहीं दिल्ली में रिकॉर्ड 1330 मामले, राजस्थान में 222, मध्यप्रदेश में 234 और जम्मू और कश्मी में 182 मामले सामने आए हैं। विशेषज्ञों का कहना है कि भारत में जब से लॉकडाउन में ढील दी गई है, तब से मामलों में काफी तेजी देखने को मिली है। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का कई जगहों पर उल्लंघन किया जा रहा है। भारत की जनसंख्या के हिसाब से यहां कोरोना संक्रमण और बढ़ने की संभावना जताई गई है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments