Breaking News

Central government के Ordinance की कॉपी जलाकर विरोध करेगी Kisan Sabha

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ( Central government ) द्वारा लाए गए तीन अध्यादेश ( Ordinance )
के ख़िलाफ़ आज किसान और मज़दूर देशभर में विरोध प्रदर्शन करेंगे। प्रदर्शन का आयोजन करने वालों के मुताबिक़ देश भर के लगभग एक लाख स्थानों पर अध्यादेश की प्रतियां ( Copies of ordinance)
जलायी जाएगी। ऑल इंडिया किसान सभा ( All India Kisan Sabha ) द्वारा विरोध प्रदर्शन के दौरान अध्यादेशों की प्रति जलायी जाएगी। किसान सभा ( Kisan Sabha )ने आरोप लगाया है कि इन अध्यादेशों की आड़ में केंद्र सरकार उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाना चाहती है किसान सभा का आरोप है कि यह अध्यादेश लागू होते ही मज़दूरों और किसानों को ग़ुलाम बनाने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

Weather Update: IMD ने बताया कब होगी Pre-Monsoon की बारिश, Delhi में 7 दिनों तक ऐसा रहेगा मौसम

सभा ने यह भी आरोप लगाया है कि अध्यादेश की आड़ में लोगों की खाद्य सुरक्षा को भी दाँव पर लगाया जा रहा है। इन अध्यादेशों के ज़रिए खेती किसानी का निजीकरण करने की साज़िश चल रही है। वाम दलों द्वारा समर्थित इस विरोध प्रदर्शन के लिए किसानों से कहा गया है कार्यकर्ताओं से कहा गया है कि वह सरकारों की ग़लत नीतियों के बारे में किसानों और मज़दूरों को व्यक्तिगत तौर जाकर जानकारी देने को भी कहा है।

LG Anil Baijal ने पलटा Delhi Government फैसला, अब दिल्ली को Hospitals में सबको मिलेगा इलाज

वाम दलों के नेताओं ने यह भी आरोप लगाया कि केंद्र और बीजेपी शासित राज्यों की सरकारों ने किसानों और मज़दूरों को लेकर फ़ैसला लेने से पहले दूसरे दलों से बात करना उचित नहीं समझा।

 



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments