300*250 ads

Breaking News

फिल्म निकायों के मुद्दों को सुलझा लिया गया, जल्द शुरू होगी शूटिंग, गोवा में गर्भवती महिलाओं पर प्रतिबंध

लॉकडाउन ( lockdown ) के बाद शूटिंग के फिर से शुरू होने से संबंधित मुद्दों को फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज ( Federation of Western India Cine Employees ) (एफडब्ल्यूआईसीई) (FWICE), सिने एंड टीवी आर्टिस्ट्स एसोसिएशन ( Cine and TV Artists Association ) (सीआईएनटीएए) (CINTA) और इंडियन फिल्म एंड टीवी प्रोड्यूसर्स काउंसिल ( Indian Film and TV Producers Council) (आईएफटीपीसी) (IFTPC) ने सुलझा लिया है। शूटिंग शुरू करने का आखिरी दिन मंगलवार तय किया गया था, लेकिन हालिया रपटों के मुताबिक, एफडब्ल्यूआईसीई और सीआईएनटीएए ने शूटिंग रद्द करने का आह्वान किया था क्योंकि आईएफटीपीसी (IFTPC) ने आठ घंटे की शिफ्ट में काम करने और श्रमिकों को 50 लाख रुपये का बीमा कवर प्रदान करने की उनकी मांगों को पूरा नहीं किया था। हालांकि आईएफटीपीसी (IFTPC), एफडब्ल्यूआईसीई ( FWICE ), सीआईएनटीएए ( CINTAA ) के बीच बुधवार को हुई एक वर्चुअल बैठक के दौरान मुद्दों पर चर्चा की गई।

shooting

आईएफटीपीसी ने कास्ट और क्रू टीम को कोविड-19 की वजह से मौत होने पर 25 लाख का बीमा कवर और संक्रमण होने पर अस्पताल में भर्ती होने पर 2 लाख का बीमा कवरेज के दो सेट्स प्रदान करने पर सहमति जताई है। इसके साथ ही बीमा के अलावा आईएफटीपीसी ने यह भी आश्वासन दिया है कि कास्ट और क्रू की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार हर सावधानी का अत्यंत ध्यान रखा जाएगा। वहीं कास्ट और क्रू टीम के लिए क्रेडिट की अवधि को शुरूआती तीन महिनों के लिए 90 दिन से घटाकर 30 दिन करने का निर्णय भी लिया गया है। आईएफटीपीसी, सीआईएनटीएए, एफडब्ल्यूआईसीई और प्रसारकों ने शूटिंग जल्द शुरू होने की घोषणा की है।

shooting

गोवा में गर्भवती महिलाओं के फिल्मों की शूटिंग करने पर प्रतिबंध
गोवा में एक नोडल राज्य सरकार की ओर से जारी नए एसओपी नियमों के हिस्से के रूप में गोवा में शूटिंग के लिए फिल्म क्रू सदस्यों के लिए आरोग्य सेतु ऐप इंस्टाल करना अनिवार्य कर दिया गया है, यहां तक कि राज्य में गर्भवती महिलाओं के शूटिंग करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। राज्य सरकार का निकाय एंटरटेनमेंट सोसाइटी ऑफ गोवा द्वारा यह एसओपी जारी किया गया है, जो राज्य में फिल्म शूटिंग के लिए अनुमति देने और मानदंडों को लागू करने के लिए एक नोडल एजेंसी के रूप में काम करता है। इसमें यह भी कहा गया है कि राज्य में सभी फिल्म शूट के लिए एक ऑनसाइड कोविड-19 हेल्प डेस्क होना चाहिए।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments