Breaking News

Amitabh Bachchan ने विमान से पहुंचाया घर, लोगों ने कहा- हर नमाज में उनके लिए दुआ करेंगे

नई दिल्ली: लॉकडाउन (Lockdown) के कारण काफी लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा है। लॉकडाउन को लगे तीन महीने होने जा रहे हैं लेकिन अभी कुछ ऐसे लोग हैं, जो घर जाने के लिए तरस रहे हैं। इनकी मदद के लिए बॉलीवुड के कई एक्टर्स आगे आ रहे हैं। सोनू सूद (Sonu Sood) के बाद अब हाल ही में अमिताभ बच्चन ने भी मुंबई में फंसे 180 प्रवासी कामगारों (Amitabh Bachchan helps Migrant Workers) को विमान के जरिए उनके घर भेजा। विमान से अपने घर की तरफ निकले लोगों के चेहरों पर वापसी की खुशी साफ झलक रही थी। लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरे कामगारों ने उनकी मदद के लिए अमिताभ बच्चन का शुक्रिया अदा किया और साथ ही उनके लंबे जीवन की कामना की।

हर नमाज में उनके लिए दुआ करूंगा

मुंबई (Mumbai) में फंसे ये ज्यादातक कामगार गोंडा, अंबेडकर नगर, उन्नाव के रहने वाले हैं। बांद्रा इलाके में एक मस्जिद में बतौर इमाम काम करने वाले अब्दुल जलील खान ने बताया कि हम लॉकडाउन के बाद से ही परिवार समेत मुंबई में फंसे हुए थे। ट्रेन के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था। लेकिन कभी नंबर नहीं आया। इसके बाद जब हमें पता चला कि माहिम ट्रस्ट और हाजी अली दरगाह की तरफ से अमिताभ बच्चन साहब लोगों को उनके घर पहुंचाने में मदद कर रहे हैं तो हमने वहां भी फॉर्म भरा और अब मैं अपने परिवार के साथ वापस घर आ चुका हूं। उन्होंने आगे कहा कि मैं मस्जिद का इमाम हूं और हर नमाज में अमिताभ बच्चन की लंबी उम्र की दुआ करूंगा।

पहली बार बैठे हवाई जहाज में

इनके अलावा दर्जी का काम करने वाले उन्नाव जिले के इलियास ने बताया, लॉकडाउन के चलते खाने के लिए कुछ नहीं था। पैसे भी नहीं बचे थे। किसी दोस्त ने बताया कि बच्चन साहब लोगों को घर पहुंचा रहे हैं। हमने भी दरख्वास्त लगाई और पहली बार हवाई जहाज में बैठकर हम घर आ गए हैं। अल्लाह का शुक्रिया और अमिताभ बच्चन का भी, जिन्होंने हमें घर पहुंचा दिया। ऐसे ही कई लोगों ने बिग बी का शुक्रिया किया। घर की पहुंचने की खुशी उनके चेहरे से साफ झलक रही थी। आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन पहले ट्रेन के जरिए प्रवासियों को घर भेजने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन उनके इस प्रस्ताव को इजाजत नहीं मिली। जिसके बाद उन्होंने विमान (Amitabh Bachchan Special Flight) बुक करवाकर लोगों को घर भेजा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments