Breaking News

चार दिन में 2 रुपए प्रति लीटर तक महंगा हुआ Petrol और Diesel, जानिए अपने शहर में दाम

नई दिल्ली। देश में पेट्रोल और डीजल के दाम ( Petrol Diesel Price Today ) में लगातार चौथे दिन बढ़ोतरी का सिलसिला जारी रहा। जिसकी वजह से चार दिनों में पेट्रोल और डीजल के दाम (Petrol Diesel Prices ) 2 रुपए प्रति लीटर तक महंगे हो गए हैं। अगर बात आज की करें तो पेट्रोल की कीमत ( Petrol Price Today ) में 35 पैसे प्रति लीटर से लेकर 40 पैसे प्रति लीटर तक का इजाफा देखने को मिला है। वहीं डीजल के दाम ( Diesel Price Today ) में 39 पैसे प्रति लीटर से लेकर 45 पैसे प्रति लीटर तक का इजाफा हुआ है। आइए आपको भी बताते हैं कि इस इजाफे के बाद देश के चारों महानगरों में पेट्रोल और डीजल के दाम क्या हो गए हैं...

SBI Alert on Mobile App: अगर नहीं रहे सचेत तो आपका अकाउंट हो जाएगा खाली

पेट्रोल की कीमत में इजाफा जारी
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम में लगातार चौथे दिन इजाफा हुआ है। आईओसीएल के अनुसार देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 40 पैसे, कोलकाता में 38, मुंबई में 39 पैसे और चेन्नई में 35 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। जिसके बाद चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम क्रमश: 73.40 रुपए, 75.36 रुपए, 80.40 रुपए और 77.43 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

World Bank के बाद Moodys ने बिगाड़ा Share Market का मिजाज, Sensex 34 हजार से नीचे फिसला

डीजल की कीमत में बढ़ोतरी
वहीं दूसरी ओर डीजल के दाम में भी लगातार चौथे दिने इजाफा जारी है। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश की राजधानी दिल्ली में डीजल के दाम में 45 पैसे, कोलकाता में 40 पैसे, मुंबई में 43 पैसे और चेन्नई तमें 39 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। जिसके बाद चारों महानगरों में डीजल के दाम क्रमश: 71.62 रुपए, 67.63 रुपए, 70.35 रुपए और 70.13 रुपए प्रति लीटर पहुंच गए हैं।

22 लाख Taxpayers को Govt की ओर से बड़ी राहत, SMS से भर सकेंगे GSTR

चार दिनों में 2 रुपए प्रति लीटर का हुआ इजाफा
आईओसीएल से मिले आंकड़ों के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल और डीजल के दाम में करीब 2 रुपए प्रति लीटर का इजाफा हो चुका है। पहले बात देश की राजधानी दिल्ली की करें तो पेट्रोल के दाम में 2.14 और डीजल में 2.23 रुपए का इजाफा हो चुका है। जबकि कोलकाता में पेट्रोल 2.08 रुपए और डीजल 2.09 रुपए प्रति लीटर का इजाफा हो चुका है। मुंबई में पेट्रोल 2.10 रुपए और डीजल 2.12 रुपए प्रति लीटर तक महंगा हुआ है। वहीं चेन्नई में पेट्रोल 1.87 रुपए और डीजल 1.95 रुपए प्रति लीटर तक महंगा हुआ है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments