Breaking News

लगातार 13वें दिन Petrol और Diesel की कीमत में इजाफा, जानिए आपकी जेब पर कितना पड़ेगा बोझ

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल और डीजल के दाम ( Petrol Diesel Price Today ) में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है। आज दिल्ली में डीजल के दाम ( Diesel Price Today ) 77 रुपए प्रति लीटर के पार कूद गए हैं। वहीं पेट्रोल के दाम ( Petrol Price Today ) भी 78 रुपए प्रति लीटर से ज्यादा हो गए हैं। पेट्रोल और डीजल के दाम ( Petrol Diesel Prices ) के अंतर को देखें तो डेढ़ रुपए प्रति लीटर से भी कम रह गया है। जबकि दिल्ली सरकार द्वारा वैट बढ़ाने और लगातार 13 दिनों के इजाफे से पहले दोनों फ्यूल के बीच करीब 10 रुपए का डिफ्रेंस था। अब आप खुद ही अंदाजा लगा सकते हैं आने वाले दिनों में इसका प्रभाव महंगाई में पर कितना पडऩे वाला है। अगर बात इजाफे की करें तो देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम ( Petrol Price Hike ) में अधितम इजाफा 56 पैसे प्रति लीटर तक का देखने को मिला है। जबकि डीजल की कीमत Diesel Price Hike ) में 63 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है। आइए आपको भी बताते हैं कि आज आपके शहर में पेट्रोल और डीजल की कीमत ( Petrol Diesel Price Hike ) कितनी हो गई है।

Supreme Court के हस्तक्षेप के बाद PSU को बड़ी राहत, Govt ने वापस लिया 96 फीसदी AGR

आज इतने हो गए पेट्रोल के दाम
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम में लगातार 13वें दिन इजाफा हुआ है। देश की राजधानी दिल्ली में 56 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी के साथ यहां पर दाम 78.37 रुपए प्रति लीटर पहुंच गए हैं। कोलकाता और मुंबई में यह इजाफा 54 और 55 पैसे प्रति लीटर का हुआ है, जिसके बाद यहां पर दाम क्रमश: 80.13 और 85.21 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं चेन्नई में पेट्रोल की कीमत में 50 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है, जिससे यहां पर दाम 81.82 रुपए प्रति लीटर पर आ गए हैं।

Jio Platforms में 11वां बड़ा Investment, Saudi PIF लगाएगी 11367 करोड़ रुपए

डीजल की कीमत में भी इजाफा
वहीं दूसरी ओर डीजल के दाम में जबरदस्त बढ़ोतरी देखने को मिली है। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में नई दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में क्रमश: 63 पैसे, 57 पैसे, 60 पैसे और 54 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। जिसके बाद चारों महानगरों में डीजल के दाम क्रमश: 77.06 रुपए, 72.53 रुपए, 75.53 रुपए और 74.77 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गए हैं।

Corona Treatment के बाद Claim और Settlement बीच खाली होती मरीज की जेब

13 दिन में कितना महंगा हुआ डीजल
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में 13 दिनों में पेट्रोल और डीजल के दाम में बेतहाशा इजाफा देखने को मिला है। पहले बात पेट्रोल की करें तो देश की राजधानी दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में क्रमश: 7.11 रुपए, 6.98 रुपए, 6.91 रुपए और 6.26 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है। जबकि डीजल के दाम में क्रमश: 7.68 रुपए, 7.01 रुपए, 7.31 रुपए और 6.59 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments