Breaking News

11वें दिन आपके शहर में Petrol Diesel Price में कितना हुआ इजाफा

नई दिल्ली। 11 दिन में ही पेट्रोल और डीजल के दाम ( Petrol Diesel Price Today ) ने आत जनता के 12 बजा दिए हैं। इन दिनों में पेट्रोल और डीजल के दाम ( Petrol Diesel Price Hike ) में 6 रुपए प्रति लीटर से ज्यादा का इजाफा हो चुका है। अगर बात आज की करें तो देश की राजधानी दिल्ली में डीजल की कीमत ( Diesel Price Today ) में 60 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। वहीं पेट्रोल की कीमत ( Petrol Price Today ) में 55 पैसे प्रति लीटर बढ़े हैं। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल की कीमत ( Petrol Diesel Prices ) में और भी इजाफा देखने को मिल सकता है। आइए आपको भी बताते हैं कि आज आपके शहर में पेट्रोल और डीजल के दाम कितना हो गया है?

All Time Hike पर RIL Share, लगातार तीसरे दिन कायम रहा 10 लाख करोड़ रुपए Market Cap

किनते हुए पेट्रोल के दाम
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में लगातार 11वें दिन पेट्रोल के दाम में इजाफा देखने को मिला है। देश की राजधानी दिल्ली में 55 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी के साथ यहां पर दाम 77.28 रुपए प्रति लीटर पहुंच गए हैं। कोलकाता और मुंबई में यह इजाफा 53 पैसे प्रति लीटर का हुआ है, जिसके बाद यहां पर दाम क्रमश: 79.08 और 84.15 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं चेन्नई में पेट्रोल की कीमत में 49 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है, जिससे यहां पर दाम 80.86 रुपए प्रति लीटर पर आ गए हैं।

Indo-Sino Tashan में कहीं डूब ना जाए 6 लाख करोड़ का कारोबार

डीजल की कीमत में भी इजाफा
वहीं दूसरी ओर डीजल के दाम में जगबरदस्त बढ़ोतरी देखने को मिली है। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में नई दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में क्रमश: 60 पैसे, 54 पैसे, 57 पैसे और 52 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। जिसके बाद चारों महानगरों में डीजल के दाम क्रमश: 75.79 रुपए, 71.38 रुपए, 72.32 रुपए और 73.69 रुपए प्रति लीटर पर पहुुंच गए हैं।

Insider Trading में फंसा Share Market का 'Big Bull', Sebi ने भेजा Notice

11 दिन में 6 रुपए से ज्यादा महंगा हुआ पेट्रोल और डीजल
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में 11 दिनों में पेट्रोल और डीजल के दाम में बेतहाशा इजाफा देखने को मिला है। पहले बात पेट्रोल की करें तो देश की राजधानी दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में क्रमश: 6.02 रुपए, 5.93 रुपए, 5.85 रुपए और 5.30 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है। जबकि डीजल के दाम में क्रमश: 6.41 रुपए, 5.86 रुपए 6.10 रुपए और 5.51 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments