Breaking News

Lockdown 3.0: हरियाणा में शराब पर COVID सेस तो पुडुचेरी में बिक्री पर फैसला नहीं

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के कारण देश में आज यानी सोमवार से लॉकडाउन 3.0 लागू हो गया है। आगामी 17 मई तक चलने वाले इस लॉकडाउन के दौरान अब कुछ मामलों में ढील दी गई है। इस बीच देश भर में शराब-बीड़ी-गुटका-सिग्रेट की दुकानें खोलने का भी फैसला लिया गया है। इस संबंध में हरियाणा सरकार शराब पर COVID सेस लगाने पर विचार कर रही है, तो पुडुचेरी सरकार ने अब तक इसकी बिक्री पर कोई फैसला नहीं लिया है।

ऑनलाइन रिसर्च में बड़ा खुलासा, अमीर लोग लाखों रुपये में खरीद रहे हैं कोरोना से ठीक हुए मरीजों का खून

इस संबंध में हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत सिंह चौटाला ने रविवार को कहा कि राज्य सरकार COVID-19 महामारी के कारण प्रभावित हुई सामाजिक पहलों की मदद के लिए शराब पर COVID सेस लगाने पर विचार कर रही है। चौटाला के पास आबकारी विभाग की जिम्मेदारी है और उन्होंने कहा है कि सेस प्रति बोतल पर दो रुपये और 20 रुपये के बीच कहीं हो सकता है। उन्होंने कहा कि मात्रा और गुणवत्ता के आधार पर सेस लगाने पर विचार किया जा रहा है।

उन्होंने आगे कबा कि कारखानों को सोमवार से बिना किसी पूर्व अनुमति के संचालित करने की अनुमति दी गई है और सभी दुकानों को भी खोलने की अनुमति है। रविवार को मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक में यह निर्णय लिया गया कि सुबह 6 बजे से शाम 5 बजे तक स्टोर खुले रहेंगे और यदि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जाता है, तो कार्रवाई की जाएगी।

लॉकडाउन में भारत से हजारों विदेशी लौट गए अपने वतन, लेकिन एक अमरीकी नागरिक जाने को तैयार नहीं

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक पुडुचेरी में अब तक कोरोना वायरस के 8 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments