Breaking News

Coronavirus: Qatar में बिना Mask के बाहर निकलने पर होगी तीन साल की जेल, बने सख्त कानून

दोहा। कोरोना वायरस (Coronavirus) की रोकथाम को लेकर कतर (Qatar) ने सबसे कठोर सजा का ऐलान किया है। यहां पर सार्वजनिक स्थान पर मास्क न पहनने पर तीन साल जेल की सजा का ऐलान किया है। यहां पर अब तक तीन हजार से अधिक लोग कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) पाए गए हैं।

देश की आबादी मात्र 27.5 लाख की है। ऐसे में संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कड़े कदम उठाए जा रहे हैं। यहां पर कोरोना वायरस से अब तक 15 लोगों की मौत हुई है। कतर के अलावा सऊदी अरब में भी कोरोना वायरस से बचने के लिए कानून का सख्ती से पालन किया जा रहा है। रमजान के मौके पर मक्का जैसे शहर को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है।यहां पर हज यात्रा पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है।

जेल और जुर्माना

कतर में नियमों का पालन न करने पर जेल के अलावा 55 डॉलर का फाइन भी है। सोशल डिस्टेंसिंग के साथ भीड़ एकत्र नहीं करने को लेकर प्रशासन सतर्क है। ईद के पर्व से पहले ही सरकार ने चौकसी बढ़ा दी है। कतर में प्रशासन ने लोगों को रमजान के दौरान इकट्ठा होने से मना कर दिया है ताकि संक्रमण को रोका जा सके। कतर के नेशनल पैंडमिक प्रीपेर्डनेस कमिटी के को-चेयर अब्दुल्लातीफ अल-खल ने गुरुवार को बताया कि रमजान में परिवारों के मिलने से कोरोना का खतरा बढ़ सकता है।

2022 विश्व कप की तैयारी

कतर में 2022 में फीफा विश्व कप का आयोजन होगा। ऐसे में यहां पर इससे जुड़े कामकाज पर जोर दिया जा रहा है। इस दौरान निर्माणस्थलों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है। अधिकारियों के अनुसार तीन स्टेडियमों में काम कर रहे मजदूर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। यहां पर मास्क को पूरी तरह से अनिवार्य कर दिया गया है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments