Breaking News

Coronavirus: लॉकडाउन फिर बढ़ने की आहट! कई जगह 31 मई तक सबकुछ बंद, जानें पूरा अपडेट

नई दिल्ली।
Coronavirus: देशभर में कोरोना ( COVID-19 ) संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। इसी के चलते सरकार ने लॉकडाउन ( Lockdown 3.0 ) को 17 मई तक बढ़ा दिया। वहीं अब तेलंगाना और गाजियाबाद में लॉकडाउन को लेकर बड़ा फैसला लिया है। तेलंगाना में जहां 29 मई तक लॉकडाउन ( Lockdown Extended in Telangana ) बढ़ा दिया गया है, वहीं गाजियाबाद में 31 मई तक लॉकडाउन ( Lockdown Extended in Ghaziabad ) की अवधि बढ़ा दी है। तेलंगाना ( Telangana ) के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ( K Chandrashekar Rao ) ने मंगलवार को राज्य में लॉकडाउन ( Lockdown ) 29 मई तक बढ़ाने की घोषणा की। वहीं, गाजियाबाद के जिलाधिकारी ने 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने का आदेश जारी किया हैं।

तेंलगाना में 29 मई तक रहेगा लॉकडाउन
तेलंगाना मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने राज्य में 29 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा की। उन्होंने कहा, पूरे राज्य में रात में कर्फ्यू जारी रहेगा। जरूरी वस्तुओं की खरीदारी का समय शाम छह बजे तक रहेगा। इसके बाद शाम सात बजे से पूरे राज्य में कर्फ्यू लागू हो जाएगा।

Coronavirus: तेलंगाना सरकार का फैसला, प्रदेश में 29 मई तक बढ़ाया लॉकडाउन

lockdown_3_01.jpg

इस दौरान किसी को घर से बाहर निकलने की इजाजत नहीं होगी। राज्य में मेडिकल सुविधाओं की कोई कमी नहीं है। रावे ने अपील की, लोग बेवजह घर से नहीं निकले खासकर 65 वर्ष से अधिक उम्र के लोग घर पर ही रहें। बता दें कि जब देशभर में लॉकडाउन ( coronavirus Lockdown ) तीन मई तक बढ़ाया था, उससे पहले ही तेलंगाना सरकार ने राज्य में 7 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा कर दी थी।

तेलंगाना में कोरोना की स्थिति
तेलंगाना में कोरोना के अब तक कुल 1096 मरीज सामने आए हैं। हालांकि, इनमें से 628 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई हैं। वहीं, 439 सक्रिस केस हैं जिनका उपचार जारी है। मंगलवार को 11 नये केस सामने आए थे।

Lockdown 3.0: रेलवे का अलर्ट- सांप्रदायिक झगड़े का अड्डा बन सकती हैं श्रमिक ट्रेनें

lockdown_extended_01.jpg

गाजियाबाद में 31 मई तक बढ़ा लॉकडाउन
दिल्ली से सटे गाजियाबाद में भी लॉकडाउन को 31 मई तक बढ़ा दिया है। गाजियाबाद के जिला मजिस्‍ट्रेट ने आदेश जारी कर कहा, लॉकडाउन के तीसरे चरण के दौरान लगाए गए सभी प्रतिबंध 31 मई तक लागू रहेंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमित लोगों के बढ़ते मामले और ईद त्योहार को देखते हुए लॉकडाउन की अवधि को आगे बढ़ाया गया है। इसी दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सबकुछ बंद रहेगा। बता दें कि मंगलवार को यहां आठ नए कोविड-19 के मामले सामने आए थे। अब तक यहां 103 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। इनमें से 50 मरीज ठीक भी हो चुके हैं।

देशभर में 17 मई तक लॉकडाउन ( Lockdown in India )
बता दें कि देशभर में लॉकडाउन को तीसरी बार बढ़ाया गया है। सोमवार से लॉकडाउन 3.0 लागू हो गया। इस बार हर जिले को जोन के हिसाब से बांटा गया है। रेड जोन, आरेंज जिले और ग्रीन जोन के हिसाब से जिलों में लॉकडाउन में कुछ राहत दी गई है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments