Breaking News

Boys Locker Room विवाद पर मीरा राजपूत ने जताई चिंता, कही ये बात-कैसे करें बेटों की परवरिश

 नई दिल्ली। इन दिनों पूरे देश का सोशल मीडिया कोरोना वायरस से हो रही मौत की खबरों से पटा पड़ा है जिससे चारों ओर दहशत का माहौल बना हुआ है। ऐसे में इन्ही खबरो के बीच अब बच्चों के लिये काफी खराब खबरे सुनने को मिल रही हैं। जहां एक ओर सोशल मीडिया पर बच्चों के एजूकेशन से लेकर कई तरह की ऑनलाइन ट्रेनिगं दी जा रही है तो वहीं सोशल मीडिया के दुरोपयोग की एक बड़ा खबर ने देश के अभाभावकों को कान खड़े कर दिए हैं। यह मामला इतना तूल पकड़ चुका है कि महिला आयोग को भी इसमें हस्तक्षेप करना पड़ा।

मीरा ने शेयर किया पोस्ट

शाहिद कपूर की पत्नी मीरा राजपूत ने भी इस बारे में अपनी नाराजगी जताते हुए इंस्टा स्टोरी पर एक पोस्ट शेयर किया है। जिसमें वो भी अब चिंता जता रही है कि माता-पिता अपने बेटों की परवरिश कैसे करें। उन्होनें पोस्ट में लिखा है -कि यदि आप अपने बेटे की परवरिश भारत में कर रहे हैं तो मेरी आपसे विनती है कि हमारी जिंदगी आपके हाथों में है। हमें सावधान रहने की सीख देने के बजाए अपने बेटों को कंसेंट के बारे में सिखाएं। हमें डर कर रहने के बजाए अपने बेटों को इज्जत करना सिखाएं। अपने बेटों को सिखाएं लैंगिक समानता।सिखाएं की 'ना' का मतलब क्या होता है।

उन्होंने पोस्ट का दूसरा भाग शेयर किया, जिसमें लिखा है- अपने बेटों को सिखाएं कि उनका महिलाओं के शरीर, अटेंशन और समय पर कोई हक नहीं. हमें नम्रता सिखाने के बजाए अपने बेटों को पर्सनल स्पेस के बारे सिखाएं। अपने बेटों को सिखाएं ना घूरना। उन्हें सेक्सुअल रिलेशनशिप के बारे में बताएं।

सभी ने की निंदा

बता दें कि इससे पहले सोनम कपूर, सिद्धांत चतुर्वेदी और स्वरा भास्कर ने भी बॉयज लॉकर रूम के बारे में अपनी राय रखी थी. इन सभी ने ऐसी बात की निंदा करते हुए पोस्ट किए थे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments