Breaking News

पीएम मोदी बोले- केंद्रीय मंत्रिमंडल के फैसलों से देश के कई लोगों को होगा फायदा

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( coronavirus ) के बढ़ते खतरे के बीच केंद्र सरकार ( Central Govt ) लगातार देश के आर्थिक पहिये ( Economic growth ) को गति देने के लिए जरूरी कदम उठा रही है। इसी कड़ी में हाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने 20 लाख करोड़ ( 20 Lakh Crore ) रुपए आत्मनिर्भर पैकेज ( Atmanirbhar Package ) का भी ऐलान किया था। इसके साथ ही बुधवार को पीएम मोदी ने मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई। इस बैठक के बाद पीएम ने ट्वीट के जरिये बैठक में लिए गए निर्णयों के बारे में जानकारी दी।

पीएम मोदी ने कहा कि केंद्रीय मंत्रिमंडल ( Cabinet Meeting ) द्वारा लिये गए फैसले प्रवासी मजदूरों, वरिष्ठ नागरिकों के कल्याण के साथ मत्स्य क्षेत्र को अवसर प्रदान करने एवं आसान कर्ज उपलब्ध कराने पर केंद्रित हैं।

चक्रवाती तूफान अंफन ने जमकर मचाई तबाही, कई ऑपरेशनों पर लगाई गई थी रोक

कोरोना को लेकर केरल से आई अच्छी खबर, काफी हद तक इस महामारी पर किया काबू

आपको बता दें कि कैबिनेट मीटिंग में कई अहम फैसले लिए गए। खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय के मुताबिक, सूक्ष्म खाद्य प्रसंस्करण उद्यमों को औपचारिक रूप देने की योजना पर केंद्रीय मंत्रिमंडल में फैसला लिया गया। इस निर्णय से स्व-सहायता समूहों, सहकारी समितियों और सूक्ष्म खाद्य व्यवसायों को काफी बढ़ावा मिलेगा और ग्रामीण-शहरी समुदायों के लिए पर्याप्त आजीविका सुनिश्चित होगी।

पीएम ने बताया कि केंद्रीय मंत्रिमंडल ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक सामाजिक सुरक्षा योजना प्रधानमंत्री वय वंदना योजना ( PMVVY ) को तीन साल यानि मार्च, 2023 तक के लिए बढ़ा दिया।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments