Breaking News

संक्रमण से जूझ रही टास्क फोर्स को हटाना चाहते हैं ट्रंप, कहा- काम पर वा​पस जाने का वक्त आ गया है

वाशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) का कहना है कि वह एक हफ्ते के अंदर संक्रमण से लड़ने में जुटी टास्क फोर्स (task force) को खत्म करना चाहते हैं। मंगलवार को एरिजोना में मास्क बनाने वाली फैक्ट्री का दौरा करने के बाद ट्रंप का कहना है कि वह देश को पुराने ढर्रे पर लाना चाहते हैं।

बीजिंग में कोरोना वायरस के 16 मामले सामने आए, नए मामलों में संक्रमण के लक्षण नहीं दिखे

गौरतलब है कि इस समय अमरीका में प्रति दिन 20,000 नए मामलों की पुष्टि हो रही है। वहीं मृत्यु दर 1,000 से अधिक है। अमरीकी स्वास्थ्य अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि कारोबार फिर से शुरू होने पर वायरस फैल सकता है। जॉन्स हॉपकिंस विश्वविद्यालय के अनुसार, अमरीका में वर्तमान में 1.2 मिलियन मामलों की पुष्टि हुई है। वहीं संक्रमण के कारण 70,000 से अधिक मौतें हुई हैं। यह स्थिति की गंभीरता को दर्शाता है।

वाइट हाउस में ट्रंप ने पत्रकारों से कहा, "माइक पेंस और टास्क फोर्स ने बहुत अच्छा काम किया है, लेकिन अब वे थोड़ा अलग रूप में देख रहे हैं। देश को दोबार पटरी पर लाने के लिए कई और प्रयास करने होंगे। ट्रंप ने कहा,'अगर हमने चीजें अलग अंदाज में की होतीं तो हमारे यहां दो लाख से अधिक लोगों की जाने गईं होतीं। हमने सही दिशा में काम किया है। लेकिन अब काम पर वापस जाने का वक्त आ गया है।'

अमरीका में कोरोना रोकने के लिए कई प्रांतों में लॉकडाउन है। ट्रंप उसे खोलना चाहते हैं ताकि अर्थव्यवस्था प्रभावित न हो। इस वजह से संघीय सरकार और प्रातीय सरकारोंं के बीच खींचतान चल रही है। ट्रंप कोरोना को लेकर यह दावा इसलिए कर रहे है क्योंकि राष्ट्रपति चुनाव की तारीखे करीब आ चुकी हैं। ऐसे में वह अपनी सरकार के गुणगान गाने में लगे हुए हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments