Breaking News

IMD Alert: अगले कुछ घंटे में बदलेगा मौसम, आंधी-तूफान और भारी बारिश की आशंका

नई दिल्ली।
Weather Alert: देश के कई राज्यों में मौसम ( Weather forecast ) का मिजाज फिर बिगड़ने लगा है। दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में पिछले कुछ दिनों से झमाझम बारिश हुई। मौसम विभाग ( IMD alert ) ने एक बार फिर आंधी-तूफान, बारिश ( rain alert ) का अलर्ट जारी किया है। आगामी 24 घंटे के दौरान दिल्ली एनसीआर समेत कई राज्यों में बारिश की आशंका है। उत्तर भारत के कई इलाकों में तेज आंधी-तूफान भी आ सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक, अप्रैल माह में बारिश के चलते लू का प्रकोप कम रहा। दिल्ली एनसीआर में पिछले दिनों में तापमान सामान्य से नीचे रहा। मंगलवार को दिल्ली में दिनभर बादलों की आवाजाही के बीच गर्मी से राहत रही। दिल्ली में अधिकतम तापमान सामान्य से 5 डिग्री कम 33.5 डिग्री दर्ज किया गया।

Coronavirus संकट के बीच अब 'नार्वेस्टर' का खतरा, जानें क्या है और कैसे कर सकता है विनाश?

 

weather.jpg

इन राज्यों में बारिश के आसार ( IMD Rain Alert )
मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटे के दौरान पूर्वोत्तर भारत, गंगीय पश्चिम बंगाल, तटीय ओडिशा और केरल के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है। आंतरिक तमिलनाडु, आंतरिक कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं।

मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, दक्षिण-पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश, उत्तरी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार और झारखंड में एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा के आसार हैं। हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। जम्मू कश्मीर, लद्दाख और उत्तरी पंजाब में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश। राजस्थान, उत्तरी हरियाणा में एक-दो स्थानों पर भारी बारिश के साथ तेज अंधड़ भी आ सकता है।

दुनिया में 8 दिसंबर तक खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस, जानें भारत में कब होगा ?

monsoon_03.jpg

इन राज्यों में पिछले 24 घंटे में हुई बारिश
मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार पिछले 24 घंटे के दौरान उत्तराखंड, उत्तर-पश्चिमी उत्तर प्रदेश, झारखंड के कुछ हिस्सों, गंगीय पश्चिम बंगाल, दक्षिणी छत्तीसगढ़ और तटीय आंध्र प्रदेश में कुछ स्थानों पर मध्यम से भारी बारिश रिकॉर्ड की गई है।

weather_0101.jpg

इसके अलावा जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, लद्दाख, उत्तरी हरियाणा, उत्तरी पंजाब, पूर्वी उत्तर प्रदेश, उत्तरी छत्तीसगढ़, दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक, आंतरिक तमिलनाडु और अंडमान व निकोबार द्वीपसमूह में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश बौछारें दर्ज की गईं। बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश और दक्षिण-पश्चिमी राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हुई।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments