Breaking News

Coronavirus: पंजाब की बढ़ी मुश्किलें, हजूर साहिब से लौटे 76 श्रद्धालु निकले पॉजिटिव

अमृतसर। महाराष्ट्र में फंसे अपने नागरिकों को लेकर आने वाले पंजाब की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। महाराष्ट्र के नांदेड़ स्थित हजूर साहिब से अमृतसर लौटे करीब 300 श्रद्धालुओं का कोरोना वायरस का परीक्षण किया गया था, जिनमें से 76 पॉजिटिव पाए गए हैं।

पंजाब के चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान मंत्री ओम प्रकाश सोनी ने यह जानकारी देते हुए कहा, हमने कल्पना नहीं की थी कि इतनी बड़ी संख्या में लोग COVID-19 पॉजिटिव निकलेंगे। अब करीब 300 और भक्तों का भी परीक्षण किया जाएगा। हम लोगों से अनुरोध कर रहे हैं कि वे चिंता न करें और घर पर ही रहें। हमें COVID-19 /a> /a> से लड़ना है और हम इस लड़ाई को जीतेंगे।”

उन्होंने आगे कहा, “पहले हमारे पास अमृतसर में COVID-19 के पॉजिटिव केस केवल पांच थे और उनमें से भी एक रिकवर कर चुका है। मुझे उम्मीद है कि जिन भक्तों का टेस्ट रिजल्ट पॉजिटिव निकला है, उन्हें भी इस तरह रिकवर होना चाहिए।

इस बीच पंजाब स्वास्थ्य विभाग के एक मीडिया बुलेटिन के अनुसार गुरुवार को COVID-19 के 105 नए मामलों के साथ, राज्य में COVID-19 मामलों की कुल संख्या बढ़कर 480 तक पहुंच गई।

बुलेटिन के मुताबिक राज्य में 365 सक्रिय COVID-19 मामले हैं। संक्रमण से कुल 104 मरीज ठीक हुए हैं, जबकि 20 लोगों की जान चली गई है।

इससे पहले गुरुवार को स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने कहा कि 1823 नए मामलों के साथ बुधवार से लेकर गुरुवार के बीच 24 घंटों में भारत में 67 लोगों की मौत हुई और कोरोना मामलों की संख्या 33,610 से ऊपर चली गई।


बता दें कि सरकार की ओर से राज्य में लौटने वाले तीर्थयात्रियों के लिए, बसों की व्यवस्था की गई है, डॉक्टर उनकी जांच करेंगे और उन्हें 14 दिनों के लिए घर में क्वारेंटाइन में रहने की सलाह देंगे। नांदेड़ से सरकारी बसों में सोमवार शाम 467 तीर्थयात्री बठिंडा पहुंचे।

इनके अलावा, 2800 पंजाबी मजदूर मंगलवार को राजस्थान के जैसलमेर से 61 सरकारी बसों में घर लौटे, जहां वे पांच राहत शिविरों में फंसे हुए थे। राज्य में कोरोनावायरस मामलों की निगरानी के प्रभारी विशेष मुख्य सचिव के.बी.एस. सिद्धू ने कहा कि हर एक की जांच होगी और अगले 14 दिनों के लिए एक सरकारी क्वारेंटाइन सुविधा में रहना होगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments