Breaking News

ट्रंप का दावा: चीन की वुहान लैब में ही तैयार हुआ कोरोना वायरस, कहा- मेरे पास सबूत हैं

वॉशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) का दावा है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) को फैलाने में चीन का ही हाथ है। उनका कहना है कि वुहान लैब (Wuhan Lab) से ही कोरोना वायरस निकला है। ट्रंप ने गुरुवार को चीन पर नए टैरिफ की धमकी भी दे डाली। ट्रंप ने ये दावा दूसरी बार किया है। इस बार उनका कहना है कि इसके पुख्ता सबूत भी हैं। मीडिया ने जब उनसे पूछा कि क्या उनके पास चीन की वुहान लैब से कोरोना वायरल फैलने के कोई सबूत हैं तो उन्होंने कहा कहा, हां, मेरे पास हैं''।

coronavirus लॉकडाउन में ढील को लेकर पूरी दुनिया एकमत नहीं, संक्रमण के 86000 नए मामले

जब पत्रकारों ने उनसे सबूत देने को कहा तो ट्रंप ने कहा कि, ये मैं आपको नहीं बता सकता''। मीडिया ने पूछा कि क्या वह चीन पर अमरीकी ऋण दायित्वों (US debt obligations to China) को रद्द कर सकते हैं तो उन्होंने कहा कि वह चीन पर टैरिफ बढ़ाने पर विचार कर रहे हैं।

गहन जांच की जा रही है

अमरीकी गुप्तचर एजेंसियों की देखरेख करने वाले राष्ट्रीय खुफिया निदेशक ने एक दिन पहले ही गुरूवार को कहना था कि कोविड-19 के बारे में यह पता लगाया जा रहा है कि इसकी उपत्ति प्राकृतिक थी या इसे लैब में बनाया गया है। इसकी गहन जांच की जा रही है। जांच एजेंसियां इसकी पुख्ता जानकारी निकाल ही रही हैं कि ट्रंप का ये बयान सामने आ गया है। ट्रंप ने हाल ही में चीन पर महामारी को लेकर कई आरोप मढे हैं।

उन्होंने चीन को सबक सिखाने की बात कही है। हाल भी उन्होंने यहां तक कह दिया कि चीन ने उन्हें चुनाव हराने के लिए ये काम किया है, वे जो बिडेन को चुनाव जिताना चाहते हैं। गौरतलब है कि अमरीका में कोरोना से मरने वालों की संख्या 69 हजार के पार हो चुकी है। इससे अमरीका की अर्थव्यवस्था बुरी तरह से चरमरा गई है। ऐसे में ट्रंप अब इसकी भरपाई के लिए चीन पर कड़े प्रतिबंध की बात कर रहे हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments