Breaking News

पत्रिका कीनोट सलोन में बोले केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री, टूरिज्म की दिशा बदलेगी, अब देश दिखाएंगे और वेलनेस टूरिज्म भी

नई दिल्ली। पत्रिका कीनोट सलोन में केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार प्रहलाद पटेल ने कहा कि अभी एक बुरा वक्त है। लेकिन यह जल्द ही बीत जाएगा और वापस टूरिज्म सेक्टर खड़ा होगा। हम टूरिज्म की दिशा बदलेंगे, लोगों को देश देखने के लिए प्रेरित करेंगे और वेलनेस टूरिज्म जैसी अपनी ताकतों को उभारकर सामने लाएंगे। उन्होंने कहा कि यह वक्त उन लोगों के लिए सबक है, जो भारतीय मूल्यों का उपहास करते थे। आज उन्हें परिवार, समाज और हमारे मूल्यों की कीमत और जरूरत समझ आ रही होगी।

सोशल डिस्टेंसिंग के साथ वापस टूरिज्म को शुरू करना प्राथमिकता

केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने बुधवार को पत्रिका कीनोट सलोन में पत्रिका समूह के पाठकों और दर्शकों के सवालों के जवाब दिए। शो का मॉडरेशन शैलेंद्र तिवारी ने किया। उन्होंने कहा कि हम पर्यटकों को देश देखने के लिए प्रेरित करेंगे। इसी के तहत हम सबसे पहले उन सेफ जोन को चिन्हित कर रहे हैं, जहां पर पर्यटक जा सके। इसके लिए हम प्लानिंग कर रहे हैं कि पर्यटक को यह बता पाएं कि किस सेफ रास्ते से होकर कहां पर और क्यों घूमने जाना चाहिए। हम इसको मैप और आरोग्य सेतु ऐप से जोड़कर देख रहे हैं। हमारी प्राथमिकता है कि पर्यटक सुरक्षित रहे और भीड़ से भी बचे। सोशल डिस्टेंसिंग के साथ वापस टूरिज्म को शुरू किया जाए।

सेफ रास्ता और सेफ डेस्टिनेशन बताएगा पर्यटन विभाग

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि कोरोना को लेकर पर्यटन स्थलों के बारे में सही जानकारी मिले इसको लेकर राज्यों के साथ लगातार बातचीत चल रही है। इस समय लोग अपनी गाड़ी से घूमना पसंद करेंगे। हम तैयारी कर रहे हैं कि जो सेफ जोन है उस पर कोई पर्यटक जानकारी मांगें तो हम उन्हें ग्रीन जोन के बारे में सही और सटीक जानकारी उपलब्ध करा सकें। जैसे किसी ने अरुणाचल जाने के बारे में जानकारी मांगी तो अरुणाचल के नक्शे में ग्रीन सिग्नल डाल दूं ताकि उसके माध्यम से पर्यटक पर्यटन स्थल पर जा सके।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments