Breaking News

भाजपा सांसद का ऐलान, छिपे तबलीगी जमातियों की जानकारी देने वाले को देंगे 11 हजार का इनाम

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( Coronavirus in india ) का असर तेजी से बढ़ रहा है। अब तक देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 30 हजार के पार पहुंच चुकी है। वहीं एक हजार से ज्यादा लोग इस घातक वायरस से अपनी जान गंवा चुके हैं। यही वजह है कि केंद्र सरकार ( Central Govt ) से लेकर राज्य सरकारें अपने-अपने स्तर पर कड़े कदम उठा रही हैं।

वहीं स्वास्थ्य विभाग ने पिछले कुछ समय में टेस्टिंग को लेकर तेजी दिखाई है। लेकिन इन सबके बीच भाजपा के सांसद ने एक इनामी ऐलान कर डाला है। भाजपा सांसद ( BJP MP ) के मुताबिक विदेश या देश के विभिन्न हिस्सों की यात्रा करने की जानकारी छिपाने और कोरोना संक्रमण संबंध जांच नहीं कराने वाले की जानकारी देने वाले को वे इनाम ( Reward ) के तौर पर 11000 रुपए नकद देंगे।

लालू प्रसाद यादव को भी कोरोना वायरस का खतरा, पार्टी ने सरकार के आगे रखी अपनी डिमांड

11000 रुपए के नकद पुरस्कार की घोषणा करने वाले ये भाजपा सांसद हैं रवींद्र कुशवाहा ( Ravindra Kushwah ) । ये उत्तर प्रदेश ( UP ) के सलेमपुर ( Salempur ) से सांसद हैं। सांसद ने अपने इनाम देने की घोषणा संबंधी जानकारी के लिए बकायदा एक विज्ञप्ति भी जारी की।

इसमें उन्होंने बताया कि विदेश या देश के विभिन्न हिस्सों की यात्रा करने की जानकारी छिपाने और कोरोना वायरस संक्रमण संबंधी जांच नहीं कराने वाले लोगों की जानकारी देने वाले को 11 हजार रुपये इनाम देंगे।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में हुए तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल होने या देश-विदेश में यात्रा की जानकारी छिपाने और कोरोना टेस्ट नहीं कराने वाले की जानकारी देने वाले को वो पुरस्कृत करेंगे।

कुशवाह के मुताबिक देशभर में कोरोना वायरस तेजी से पैर पसार रहा है। इसके चलते देश में लॉकडाउन ( Lockdown ) लागू किया गया है।

लॉकडाउन के बाद ट्रेनें चलाने के लिए रेलवे बना रहा स्पेशल प्लान, अब नए नियमों के साथ करनी होगी यात्रा

इतना ही नहीं वायरस की गंभीरता को देखते हुए लॉकडाउन की अवधि में इजाफा भी किया गया है, बावजूद इसके कुछ ऐसे भी लोग हैं, जिन्होंने तबलीगी जमात के कार्यक्रम में हिस्सा लिया और बाद में कोरोना की जांच नहीं करवाई।

ऐसे में जो इन लोगों की जानकारी देगा उन्हें 11 हजार रुपए का नकद इनाम दिया जाएगा।

गोपनीय रखा जाएगा नाम
इतना ही नहीं भाजपा सांसद रवींद्र कुशवाह ने ये भी आश्वासन दिया है कि जो भी ऐसे लोगों की जानकारी देगा उसे इनाम तो दिया ही जाएगा साथ ही उसकी पहचान को पूरी तरह गोपनीय रखा जाएगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments