300*250 ads

Breaking News

इंडिगो 6ई 636 विमान में आई तकनीकी खराबी, विमान गडकरी भी थे सवार

 

नई दिल्‍ली। महाराष्‍ट्र के नागपुर हवाई अड्डे पर एक विमान में तकनीकी खराबी आने कुछ देर के लिए अफरा-तफरी मच गई। यह मामला इंडिगो विमान से जुड़ा है।

दरअसल, इंडिगो विमान सोमवार सुबह में रनवे से उड़ान भरने के बजाय अचानक टैक्‍सी-वे की ओर लौट गया। इससे पहले विमान जैसे ही टैक्‍सीवे से रनवे की ओर बढ़ा पायलट को इसमें कुछ गंभीर खामी का अंदेशा हुआ।

पायलट का समझदारीभरा फैसला

तकनीकी खराबी का अंदेशा होते ही पायलट ने सूझबूझ से फैसला लेते हुए उड़ान नहीं भरने का फैसला लिया। तुरंत बाद यात्रियों को विमान से उतार लिया गया।

जम्मू-कश्मीर में पाबंदियों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, न्‍यायिक आयोग गठित

विमान में नितिन गडकरी थे सवार

बता दें कि इस विमान में केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी भी सवार थे। उन्‍हें भी आनन-फानन में विमान से उतरना पड़ा। विमान से केंद्रीय मंत्री गड़करी और यात्रियों को उतारने बाद विमानकर्मियों ने राहत की सांस ली।

1857 से 1947: जानिए स्‍वतंत्रता संग्राम की प्रमुख घटनाएं जिन्‍हें जानना सबके लिए है जरूरी

इंडिगो 6ई 636 में आई खराबी

यह घटना इंडिगो की उड़ान संख्‍या 6ई 636 में हुई। विमान को नागपुर से दिल्‍ली के लिए रवाना होना था, पर पायलट को उस वक्‍त इसमें कुछ गंभीर खामी का अंदेशा हुआ, जब विमान टैक्‍सी-वे से रनवे की ओर गया और जल्‍द ही उड़ान भरने वाला था।

विमान में गंभीर खामी को भांपकर पायलट ने इसके उड़ान नहीं भरने का फैसला लिया, जिसके बाद इसे रनवे से वापस टैक्‍सीवे ले जाया गया।
घटना का अंदेशा होते ही सभी यात्रियों को विमान से उतरने के लिए कहा गया। इसमें केंद्रीय मंत्री गडकरी भी बैठे थे। गडकरी को विमानकर्मियों ने अफरा-तफरी के बीच विमान से उतारा।

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह बोले- नेहरू जी के पैरों की धूल भी नहीं हैं शिवराज



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments