Breaking News

मुंबई: एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा का अचानक इस्तीफा, विधानसभा चुनाव लड़ने की चर्चा तेज

नई दिल्ली। महाराष्ट्र पुलिस के एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा ( Pradeep Sharma) ने अचानक इस्तीफा ( Encounter specialist Pradeep Sharma Resigns ) दे दिया है। 100 से ज्यादा एनकाउंटर कर चुके शर्मा फिलहाल ठाणे क्राइम ब्रांच में तैनात थे। इस्तीफे के साथ ही यह चर्चा भी तेज हो गई है कि अगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में शर्मा ताल ठोकेंगे।

4 जुलाई को प्रदीप शर्मा ने दिया था इस्तीफा

जानकारी के मुताबिक, प्रदीप शर्मा ने विगत चार जुलाई को ठाणे पुलिस कमिश्नर को अपना इस्तीफा भेज दिया था।

लेकिन, इसका खुलासा गुरुवार देर रात हुआ है। हालांकि, अभी तक प्रदीप शर्मा का इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया है।

पढ़ें- मुंबई में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का भतीजा गिरफ्तार, देश छोड़ने की कर रहा था तैयारी

 

pradeep sharma

प्रदीप शर्मा को कुछ वर्षों के निलंबन के बाद हाल ही में दोबारा से बहाल किया गया था। उनको कथित गैंगस्टर लखन भैय्या के फेक एनकाउंटर में शामिल होने के आरोप में निलंबित किया गया था।

इस मामले में प्रदीप शर्मा और 13 अन्य पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद उनको निलंबित कर दिया गया था। हालांकि जब कोर्ट ने उनको मामले में बरी कर दिया तो साल 2013 में उन्हें दोबारा से बहाल कर दिया गया।

पढ़ें- IMA पोंजी घोटाले का मास्टरमाइंड मंसूर खान गिरफ्तार, ED कर रही है पूछताछ

 

pradeep sharma

कई बड़े नामों पर प्रदीप शर्मा ने कसा शिकंजा

ठाणे एंटी एक्सटॉर्शन सेल में रहते हुए प्रदीप शर्मा ने एक्सटॉर्शन के मामले में दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को गिरफ्तार किया, जिसपर मकोका के तहत मामला चल रहा है।

इसके अलावा उन्होंने बुकी सोनू जलाना और इंटरनेशनल डी-कंपनी के बेटिंग सिंडिकेट को तोड़ा। जिसमें अभिनेता अरबाज खान सहित कई नामी कलाकारों के बेटिंग की जानकारी उभरकर सामने आई थी।

पढ़ें- हनुमान चालीसा के पाठ में शामिल होने पर इशरत जहां को मिली घर से निकलने की धमकी

चुनाव लड़ने की चर्चाएं तेज

प्रदीप शर्मा के इस्तीफे के साथ उनके चुनाव लड़ने की चर्चाएं तेज हो गई हैं ( Encounter Specialist Pradeep Sharma Resigns, May Be Join Politics )। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रदीप शर्मी ने अगामी विधानसभा चुनाव लड़ने को लेकर ही इस्तीफा दिया है।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो प्रदीप शर्मा बीजेपी से चुनाव लड़ सकते हैं। वहीं, कुछ कुछ रिपोर्ट्स का कहना है कि शर्मा शिवसेना के साथ जा सकते हैं।

हालांकि, प्रदीप शर्मा या रानजीतिक पार्टियों की ओर से अभी इसे लेकर कोई बयान नहीं आया है। लेकिन, चर्चाओं का बाजार गर्म है। अब देखना यह है कि प्रदीप शर्मा क्राइम ब्रांच में बने रहते हैं या फिर सियासी सफर का आगाज करते हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments