Breaking News

लगातार दूसरे दिन पेट्रोल और डीजल के दाम में नहीं हुआ बदलाव, आज ये चुकानी होगी कीमत

नई दिल्ली। इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल की कीमतों के बढऩे की वजह से लगातार दूसरे दिन यानी बुधवार को देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल और डीजल के दाम में स्थिरता रखी गई है। मंगलवार को भी पेट्रोल और डीजल के दाम में स्थिरता देखने को मिली थी। आखिरी बार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती सोमवार को हुई थी। आपको बता दें कि 29 मई के बाद से देश की राजधानी नई दिल्ली में डीजल के दाम में 2 रुपए से ज्यादा की कटौती देखने को मिल चुकी है।

यह भी पढ़ेंः- इंडियाबुल्स मामले में याचिकाकर्ताओं की भूमिका संदिग्ध, यह जानकारी आई सामने

पेट्रोल के दाम स्थिर
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल के दाम लगातार दूसरे दिन यानी आज कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। देश के चारों महानगरों में पेट्रोल के दाम सोमवार वाले ही लागू रहेंगे। सोमवार को पेट्रोल के दाम में 13 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली थी। जिसके बाद नई दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम क्रमश: 70.43, 72.68, 76.12 और 73.17 रुपए प्रति लीटर हो गए थे।

यह भी पढ़ेंः- पोस्ट ऑफिस स्कीम को लेकर बदला नियम, मृत्यु के बाद नॉमिनी न होने पर भी मिलेंगे पूरे पैसे

डीजल के दाम में नहीं हुआ बदलाव
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चार प्रमुख महानगरों में डीजल के दाम में लगातार दूसरे दिन कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। जिसके बाद देश के चारों महानगरों में डीजल के दाम सोमवार वाले ही लागू रहेंगे। सोमवार को नई दिल्ली और कोलकाता में डीजल के दाम में 11 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली थी। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमश: 64.39 और 66.31 रुपए प्रति लीटर हो गए थे। वहीं , मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम में 12 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई थी। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमश: 67.51 और 68.11 रुपए प्रति लीटर हो गए थे।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments