300*250 ads

Breaking News

इन 5 फिल्मों पर हुआ था जमकर बवाल, सड़कों पर उतरे लोग, जलाए पुतले, एक पर लगा था 'लव जिहाद' के प्रचार का आरोप

बॉलीवुड फिल्मों को लेकर बवाल होना अब आम बात हो गई है। कभी फिल्म के सीन को लेकर तो कभी कॉन्सेप्ट, डायलॉग्स को लेकर बवाल होता है। वहीं कई बार लोग खुद को फिल्म से भावात्मक रूप से इतना जोड़ लेते हैं कि वह सड़कों तक उतर जाते हैं। वहीं बाद में फिल्मों को लीगल नोटिस तक का समना करना पड़ता है। आज हम आपको ऐसी ही 5 फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनको लेकर काफी बवाल मचा था। तो आइए जानते हैं...

These 5 controversial Bollywood movies

'इंडियाज मोस्ट वान्टेड'
एक्टर अर्जुन कपूर इनदिनों अपनी आने वाली फिल्म 'इंडियाज मोस्ट वान्टेड' को लेकर काफी सुर्खियों में हैं। हाल ही में इस फिल्म को एक सीन को लेकर भी काफी बवाल मचा हुआ है। दरअसल, फिल्म के एक सीन में दिखाया गया है कि एक आतंकवादी हिंदुओं की पवित्र गीता की एक लाइन बोल रहा है। इस सीन को लेकर सेंसर बोर्ड ने आपत्ति जताई थी। वहीं फिल्ममेकर्स को सीन हटाने के लिए कहा था।

These 5 controversial Bollywood movies

'लवयात्री'
पिछले साल सलमान खान को जीजा आयुष शर्मा ने फिल्म 'लवयात्री' के साथ बॉलीवुड में एंट्री की थी। इस फिल्म के नाम को लेकर जमकर बवाल मचा था। दरअसल, फिल्म का नाम पहले 'लवरात्रि' था जो क हिंदू समुदय को पसंद नहीं आया था। उनका मानना था कि ये हिंदुओ के पवित्र त्योहार नवरात्रि पर बेस्ड है। बाद में फिल्ममेकर्स को नाम बदलना पड़ा।

 

These 5 controversial Bollywood movies

'केदारनाथ'
सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी सारा अली खान ने फिल्म 'केदारनाथ' के साथ बॉलीवुड फिल्मों में डेब्यू किया है। इसमें सारा के अपोजिट एक्टर सुशांत सिंह राजपूत लीड रोल में थे। बात दें कि 'केदारनाथ' में सुशांत ने एक मुस्लिम लड़के और सारा ने एक हिंदू लड़की का रोल निभाया था। वहीं इस मूवी पर हिंदू-मुस्लिम होने के वजह से इसपर 'लव जिहाद' का प्रचार करने का आरोप लगाया था। बात यहीं नहीं रुकी इसे चलते फिल्म को उत्तराखंड के सात जिलों में बैन कर दिया गया था।

These 5 controversial Bollywood movies

'सत्यमेव जयते'
एक्टर जॉन अब्राहम की फिल्म 'सत्यमेव जयते' भी इसी लिस्ट में शामिल है। बता दें कि फिल्म के एक सीन में मुहर्रम के जुलूस में मातम के दौरान जॉन को हत्या करते हुए दिखाया गया था। इस पर सिया कम्युनिटी मेंबर्स ने नाराजगी जताई थी।

These 5 controversial Bollywood movies

'मनमर्जियां'
अभिषेक बच्चन, तापसी पुन्नु और विक्की कौशल स्टारर फिल्म 'मनमर्जियां' के एक सीन को लेकर सिख समुदाय ने जमकर बवाल मचाया था। बता दें कि फिल्म में अभिषेक ने एक सिख लड़के का किरदार निभाया था। वहीं एक सीन में अभिषेक को पगड़ी उतारकर सिगरेट पीते दिखाया गया था जो सिख समुदाय को पसंद नहीं आया। इसके बाद निर्देशक अनुराग कश्यप को फिल्म से इस सीन को हटाना पड़ा था।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments