Breaking News

Delhi horrific Fire: देखते ही देखते डेथ चैंबर में तब्‍दील हो गया अवैध फैक्ट्रियों का इलाका अनाज मंडी!

नई दिल्‍ली। शासन और प्रशासन की लापरवाही की वजह से दिल्‍ली का अनाज मंडी इलाका रविवार को धूप निकलने से पहले डेथ चेंबर में तब्‍दील हो गया। शॉर्ट सर्किट की वजह से सुबह पांच बजे के करीब लगी की आग ने देखते ही देखते भीषण रूप धारण कर लिया। संकरी गलियों के बीच अपने-अपने घरों व फैक्ट्रियों सोए हुए लोग जब तक इस बात को समझ पाते तब तक अनाज मंडी का इलाका डेथ चेंबर में तब्‍दील हो गया।

बता दें कि यह इलाका अवैध फैक्ट्रियों का हब है। आग पहले अनाज मंडी में लगी, उसके बाद तीसरी मंजिल पर चल रही पैकेजिंग फैक्ट्री में लग गई।

... तो इस वजह से हुई दिल्‍ली की भीषण अग्निकांड में 43 लोगों की मौत?

उपहार अग्निकांड के बाद यह दिल्‍ली का दूसरा सबसे बड़ा अग्निकांड है। इस अग्निकांड में 43 लोगों को मौत हो चुकी है और 50 घायलों को दिल्‍ली विभिन्‍न अस्‍पतालों में भर्ती कराया गया है।

दिल्ली के जिस अनाज मंडी इलाके में रविवार सुबह भीषण आग लगी, वहां की गलियां काफी संकरी हैं। जिस फैक्ट्री में आग लगी है वह रिहायशी इलाके में अवैध तरीके से चल रही थी। बताया जा रहा है कि पूरा इलाका अवैध और छोटी फैक्ट्रियों से भरा हुआ है जिसे न तो एनओसी मिली थी और न ही आग बुझाने के इंतजाम किए गए थे। इस संकरे इलाके में चारों ओर बिजली के तार हैं।

मनोज तिवारी का पलटवार, राहुल गांधी को बताया मेंटली डिस्‍टर्ब्‍ड

इस इलाके में हथरघा के काम ज्यादा होते हैं। यहां पर सिलाई-कढ़ाई और उससे जुड़े पैकिंग के काम होते हैं। इस इलाके में घर एक दूसरे से जुड़े हैं, इसलिए मौतों का आंकड़ा और भी बढ़ सकता है।

बता दें कि दिल्ली के अनाज मंडी रानी झांसी रोड में रविवार सुबह भीषण आग लग गई जिसमें अब तक 43 लोगों की मौत हुई है। पुलिस प्रशासन और दमकल विभाग का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन में अभी तक 50 से ज्यादा लोगों को बाहर निकाला गया है।

महाराष्‍ट्र: देवेंद्र फडणवीस का बड़ा खुलासा- अजित पवार के कहने पर खेला सियासी दांव, उल्‍टा पड़



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments