Breaking News

फिर बाजी मार गए पीएम नरेन्द्र मोदी, बनाया ये रिकॉर्ड, बियर ग्रिल्स ने ऐसे जताई खुशी

पीएम नरेन्द्र मोदी हाल ही में मैन vs वाइल्ड ( Man Vs Wild ) एपिसोड में एडवेंचर बियर ग्रिल्स ( Adventure Beer Grill ) के साथ नजर आए थे। इसी के साथ एक और कीर्तिमान मोदी ( PM Narendra Modi ) के नाम हो गया। दरअसल, नॉर्दन आयरलैंड के एडवेंचर बेयर ग्रिल्स के साथ पीएम नरेन्द्र मोदी हाल ही में जिम कॉर्बेट पार्क में एडवेंचर करते नजर आए थे। इस एपिसोड की खास बात यह रही है कि ये देश नहीं बल्कि विदेश में भी देखा जाने वाला शो बन जाएगा, इसका कम लोगों को अंदाजा था।

Adventure Beer Grill, PM Narendra Modi

मैन vs वाइल्ड एपिसोड ने सुपर बॉल को पछाड़ा
बेयर ग्रिल्स ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर बताया कि पीएम मोदी के साथ मैन vs वाइल्ड का एपिसोड आधिकारिक रूप से दुनिया का सबसे ट्रेंडिग टेलीविजन इवेंट रहा। 3.6 बिलियन। इसने सुपर बॉल के इवेंट को भी पछाड़ दिया है जिसके 3.4 बिलियन सोशल इंप्रेशन हैं। उन सभी लोगों का शुक्रिया जिन्होंने इस शो को ट्यून इन किया।

No data to display.

गौरतलब है कि इस शो के दौरान ग्रिल्स और पीएम मोदी के बीच कई दिलचस्प किस्से साझा हुए थे, ग्रिल्स ने पीएम मोदी को कहा था कि जिम कॉर्बेट काफी खतरनाक एरिया है। इस पर पीएम मोदी ने बड़ा ही दिलचस्प जवाब देते हुए कहा था कि 'अगर प्रकृति से संघर्ष करोगे, नेचर के खिलाफ रहोगे तो आपको सब कुछ खतरनाक लगेगा। तब आपको इंसान भी खतरनाक लगेंगे। लेकिन अगर आप प्रकृति के साथ हैं, उसे प्यार करते हैं और उसे बचाने की कोशिश करते हैं तो जंगली जानवर भी आपका साथ देते हैं।'

Adventure Beer Grill, PM Narendra Modi

मोदी ने की थी पर्यावरण सुरक्षा पर बात
इस शो के दौरान पीएम नरेन्द्र मोदी ने पर्यावरण सुरक्षा पर भी बात की थी और बताया था कि इंसानों के लिए इनका वजूद बना रहना क्यों जरूरी है। उन्होंने ये संदेश भी दिया था कि पर्यावरण का संरक्षण आने वाली जनरेशन के लिए कितना महत्वपूर्ण है और इंसान को अपने स्वार्थ से आगे बढ़कर मानवता के बारे में सोचना चाहिए। ये स्पेशल एपिसोड दुनिया के कई देशों में दिखाया गया। इसे 8 भारतीय भाषाओं में प्रसारित किया गया। इनमें हिंदी, तमिल, तेलुगू, कन्नड़, मलयालम और मराठी जैसी भाषाएं प्रमुखता से शामिल रहीं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments