Breaking News

दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ सीरीज के लिए इंडिया ए टीम की घोषणा, श्रेयस अय्यर को मिली कप्तानी

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में श्रेयस अय्यर का बल्ला खूब चला। आखिरी दो मैचों में श्रेयस अय्यर ने अर्द्धशतक लगाकर टीम में अपनी जगह पक्की करने की दावेदारी को मजबूत कर दिया है। अय्यर को इस प्रदर्शन का ईनाम भी मिला है। दरअसल, बीसीसीआई ने श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे को दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए इंडिया ए टीम का कप्तान बनाया है। सोमवार को बोर्ड की तरफ से इसकी जानकारी दी गई।

अगस्त के आखिरी में शुरु होगी वनडे सीरीज

बीसीसीआई चयनकर्ताओं ने पांच मैचों की सीरीज के पहले तीन मैचों के लिए मनीष पांडे को, जबकि अंतिम दो मैचों के लिए अय्यर को टीम का कप्तान बनाया है। आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका ए की टीम अगस्त के आखिरी में भारत दौरे पर आएगी। इस दौरे की शुरुआत 29 अगस्त से होगी। ये वनडे सीरीज तिरुवनंतपुरम में खेली जाएगी। वनडे सीरीज के बाद दो अनऑफिशियल टेस्ट मैच भी खेले जाएंगे, जिसके लिए टीम का ऐलान बाद में किया जाएगा।

वेस्टइंडीज में खूब चला था श्रेयस अय्यर का बल्ला

आपको बता दें कि श्रेयस अय्यर हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ खत्म हुई वनडे सीरीज का हिस्सा थे तो वहीं मनीष पांडे टी20 सीरीज में टीम का हिस्सा थे। जहां एक तरफ मनीष पांडे का बल्ला टी20 सीरीज में खामोश रहा था तो वहीं श्रेयस अय्यर ने दोनों वनडे मैचों में धमाकेदार पारियां खेली थीं। श्रेयस अय्यर ने दोनों मैचों में हाफ सेंचुरी लगाई थी।

पहले तीन मैचों के लिए इंडिया-ए की टीम :

मनीष पांडे (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, अनमोलप्रीत सिंह, नीतीश राणा, रिकी भुई, ईशान किशन (विकेटकीपर), विजय शंकर, शिवम दुबे, क्रुणाल पांड्या, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, खलील अहमद।

अंतिम दो मैचों के लिए इंडिया-ए की टीम :

श्रेयस अय्यर (कप्तान), शुभमन गिल, प्रशांत चोपड़ा, अनमोलप्रीत सिंह, रिकी भुई, संजू सैमसन (विकेट कीपर), नितीश राणा, विजय शंकर, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, राहुल चाहर, शार्दुल ठाकुर, तुषार देशपांडे, ईशान पोरेल।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments